प्रधानमंत्री मोदी के हेलीकॉप्टर की जांच करने वाले आईएएस अधिकारी को चुनाव आयोग ने किया निलंबित

Samachar Jagat | Thursday, 18 Apr 2019 12:48:33 PM
IAS officer investigating Prime Minister Modi's helicopter suspended by Election Commission

नई दिल्ली। प्राधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हेलीकॉप्टर की सम्बलपुर में कथित रूप से जांच करने वाले कर्नाटक काडर के आईएएस अफसर मोहम्मद मोहसिन को बुधवार को चुनाव आयोग ने निलंबित कर दिया। निर्वाचन आयेग की ओर से जारी आदेश के अनुसार आईएएस अधिकारी मोहम्मद मोहसिन ने एसपीजी सुरक्षा से जुडे निर्वाचन आयोग के निर्देश का पालन नहीं किया। 

गौरतलब है कि जिला कलेक्टर और पुलिस महानिदेशक की रिपोर्ट के आधार पर आयोग ने संबलपुर के जनरल पर्यवेक्षक को घटना के एक दिन बाद सस्पेंड कर दिया। हालांकि यह घटना मंगलवार को हुई। एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार संबलपुर में पीएम मोदी के हेलीकॉप्टर की जांच करना चुनाव आयोग के दिशा—निर्देशों के तहत नहीं था। एसपीजी सुरक्षा प्राप्त लोगों को ऐसी जांच से छूट प्राप्त होती है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पीएम मोदी को अचानक हुई चेकिंग के कारण करीब 15 मिनट तक इंतजार करना पडा था। तो वहीं दूसरी ओर निर्वाचन आयोग के सचल दस्ते ने मंगलवार को राउरकेला में ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के हेलीकॉप्टर की जांच की। इस पर उन्होंने कहा कि नवीन पटनायक ने दस्ते को पूर्ण सहयोग दिया और जब तक प्रक्रिया पूर्ण नहीं हो पाई तब तक वे हेलीकॉप्टर के अंदर ही बैठे रहे। 
 

कांग्रेस पार्टी की ओर अधिकारी को निलंबित करने के मामले में गुरुवार को प्रतिक्रिया आई है। पार्टी के आधारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया। इसमें लिखा कि चुनाव आयोग ने एक अधिकारी को वाहनों की जांच का उसका काम करने के लिए निलंबित कर दिया गया। प्रचार में इस्तेमाल होने वाले वाहन नियमों के दायरे में आते हैं। प्रधानमंत्री के वाहन को तलाशी से छूट नहीं मिलती। मोदी हेलिकॉप्टर में ऐसा क्या ले जाते हैं जो वो भारत को देखने देना नहीं चाहते। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.