ICICI बैंक की पूर्व CEO चंदा कोचर से ईडी दफ्तर में तीसरे दिन भी पूछताछ जारी

Samachar Jagat | Monday, 04 Mar 2019 01:17:22 PM
ICICI Bank's former CEO Chanda Kochhar issued the inquiry on the third day in the ED office

नई दिल्ली। ICICI बैंक की पूर्व CEO चंदा कोचर सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय के मुंबई स्थित दफ्तर में पूछताछ के लिए पहुंच गई है। चंदा कोचर से आज लगातार तीसरे दिन भी पूछताछ होगी। उनसे प्रवर्तन निदेशालय आईसीआईसीआई बैंक और वीडियोकॉन कर्ज मामले में पूछताछ कर रहा है। यदि मीडिया रिपोर्ट की माने तो चंदा कोचर से रविवार को 10 घंटे तक पूछताछ हुई थी। 

आपको बता दें कि इससे पहले चंदा कोचर और उनके पति दीपक कोचर से शनिवार और रविवार को मनी लांडरिंग मामले में ईडी के सामने पेश हुए थे। जहां उनसे पूछताछ की गई थी। हालांकि ईडी की ओर से कोचर के ठिकानों पर छापेमारी की गई थी। इस छापेमारी के एक दिन बाद दोनों केंद्रीय एजेंसी के बलार्ड एस्टेट कार्यालय पहुंचे थे। इस पर अधिकारियों का कहना है कि जांच अधिकारियों ने धनशोधन रोकथाम अधिनियम के तहत कोचर और उनके पति के बयान दर्ज करेंगे। 

 

इससे पहले  चंदा कोचर और वीडियोकॉन समूह के प्रवर्तक वेणुगोपाल धूत के आवास एंव कार्यालय परिसर की तलाशी प्रवर्तन निदेशालय ने ली। ईडी ने यह खोजबीन बैंक से धोकाधडी से जुडे एक मामले में की है। इसके बाद अधिकारियों ने कहा कि यह छापेमारी मुंबई एंव अन्य जगहों पर कम से ईडी ने पांच कार्यालय और आवासीय परिसर में की गई है। निदेशायल ने कुछ दिन पहले ही कोचर, उनके पति दीपक कोचर, धुत एवं अन्य के खिलाफ धनशोधन रोकथाम कानून के तहत एक आपराधिक मामला दर्ज किया था।  

गौरतलब है कि चंदा कोचर, दीपक कोचर और वेणुगोपाल धूत के खिलाफ सीबीआई ने लुक आउट नोटिस जारी किया । अधिकारियों के अनुसार यह वीडियोकॉन समूह को दिए गए 1,875 करोड रुपए के कर्ज के मामले में बरती गई ​कथित अनियमितता का मामला है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.