अभी राम मंदिर नहीं बना तो अगले 50 वर्ष तक नहीं बनने वाला: श्यामा चरण गुप्त

Samachar Jagat | Sunday, 04 Nov 2018 04:29:44 PM
If Ram temple is not built then it will not be built for next 50 years: Shyama Charan Gupta

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

प्रयागराज। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर उठ रहे अलग अलग स्वरों के बीच प्रयागराज से लोकसभा सांसद श्यामा चरण गुप्त ने रविवार को  कहा कि यह प्रकरण (राम मंदिर) बहुत दिनों से चला आ रहा है और आज बहुमत, जनसमर्थन हमारे पास होने के बावजूद अगर मंदिर नहीं बन पाया तो अगले 50 वर्ष तक नहीं बन पाएगा।


उन्होंने कहा कि ऐसा इसलिए, क्योंकि ये माहौल फिर 50 वर्ष बाद बनेगा। पीटीआई भाषा के साथ विशेष बातचीत में गुप्त ने कहा कि मैं मानता हूं कि यह (राम मंदिर) सुप्रीम कोर्ट के आदेश से बनाया जाए या फिर कानून लाकर बनाया जाए। 1992 के 25 साल बाद यह माहौल बना है और इसके बाद यह माहौल अगले 50 वर्ष  में बनेगा।

उन्होंने कहा कि राम मंदिर को लेकर उठे हालात से कई लोग खुश हैं, कई लोग ताने देते हैं और कई लोग मन ही मन कुढ़ते हैं। असली हिंदुत्व की भावना रखने वाले लोग चाहते हैं राम मंदिर बने। मैं भी चाहता हूं कि मंदिर बन जाए तो बहुत अच्छा हो।

अगले वर्ष प्रयागराज में लगने जा रहे कुंभ मेले के लिए निर्माण कार्यों की गुणवत्ता पर सांसद ने कहा कि मेरा मानना है कि इस काम (कुंभ को लेकर निर्माण कार्य) के लिए रोज बजट नहीं आएगा और रोज निर्माण कार्य नहीं होंगे। यह नौबत न आए कि अगले वर्ष पुनर्निर्माण कराना पड़े।

सीमेंट और बालू से हुआ निर्माण नहीं टूटेगा, जबकि आज पैर का धक्का लगने से ही निर्माण भरभरा कर गिर जाता है। गौरतलब है कि साल 2013 में प्रयाग में हुए कुंभ मेले के लिए तत्कालीन सरकार ने 700 करोड़ रुपए खर्च किए थे, जबकि मौजूदा केंद्र और राज्य की भाजपा सरकार इस पर 3000 करोड़ रुपए खर्च कर रही है। 

कुंभ की तैयारियों में भ्रष्टाचार पर गुप्त ने कहा कि मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री चाहें तो सारे अधिकारियों का रिकॉर्ड चौबीस घंटे के भीतर मंगवा सकते हैं। प्रयागराज में सड़क निर्माण चल रहे हैं.. मैं चाहता हूं कि मेरे घर के सामने जो सड़क बन रही है।

उसकी गुणवत्ता में अगर कमी है तो सरकार को हस्तक्षेप करना चाहिए। उन्होंने कहा कि खराब गुणवत्ता के काम करने वाले ठेकेदारों का पैसा रोक दिया जाए और इसके लिए जिम्मेदार अधिकारियों को दंडित किया जाए तो यह एक नजीर बनेगी।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.