सरकार के कदम डगमगाए तो सलाह और सुझाव देगा संघ : भागवत

Samachar Jagat | Monday, 03 Jun 2019 11:08:17 AM
If the steps of the government stumble, Sangwan will give advice and suggestions: Bhagwat

कानपुर (उप्र)।  राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने रविवार को कहा कि अगर सरकार के कदम डगमगाते दिखे तो संघ उसे सकारात्मक दृष्टिकोण से सलाह और सुझाव देगा। भागवत ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय सनातन धर्म विद्यालय में आयोजित एक सत्र में ये बातें कहीं। 

संघ के प्रांत प्रचार प्रमुख मोहन अग्रवाल ने बताया कि भागवत ने कहा कि जो लोकतांत्रिक व्यवस्था से चुनकर आते हैं, उनके पास अधिकार बहुत होते हैं लेकिन इसका यह मतलब नहीं कि इन अधिकारों का कहीं गलत उपयोग किया जाए। अगर सरकार के कदम डगमगाते दिखे तो संघ की ओर से उन्हें सकारात्मक दृष्किोण से सलाह और सुझाव दिए जाएंगे।

अग्रवाल ने बताया कि भागवत ने सत्र के दौरान स्वयंसेवकों को आदर्शवाद का पाठ पढ़ाया और कहा कि संघ कार्यकर्ताओं को कभी भी अहंकार का शिकार नहीं होना चाहिए, चाहे उन्होंने समाज के लिए कितना ही अच्छा काम क्यों न किया हो। संघ कार्यकर्ताओं की यह स्वाभाविक आदत होनी चाहिए कि वे दूसरों के लिए किए गए कार्य का कोई लाभ न लें। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.