यूपी में कार चलाते वक्त भी पहनना होगा हेलमेट नहीं तो काट दिया जाएंगा चालान 

Samachar Jagat | Monday, 09 Sep 2019 02:33:31 PM
If you have to wear helmet while driving a car in UP, then challan will be deducted

इंटरनेट डेस्क। नएं यातायात नियमों के तहत यूपी मंे एक अजीबो-गरीब केस देखने को मिला। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के कार चालक को 500 रुपये का चालान थमा दिया गया। कार चालक की गलती ये थे उन जनाब ने कार के अंदर हेलमेट नहीं पहना था। ये बात सुनकर आप भी हैरान रह गए होंगे कि कार में हेलमेट की क्या जरूरत।


loading...

 

लेकिन उनको कार में हेलमेट न पहनने पर 500 रुपये का चालान काटा गया। यूपी में कार चलाते वक्त नहीं पहना हेलमेट तो काट दिया चालान। नए ट्रैफिक नियम आने के बाद अब ट्रैफिक पुलिस एक्शन में आ गई है और नियम पालन न करने वालों के चालान काट रही है। एक स्कूटी चालक को 23 हजार का चालान थमा दिया गया, क्योंकि उसके बाद कोई डॉक्यूमेंट्स नहीं थे। ट्रक ड्राइवर पर 80 हजार का चालान काटा गया।

 

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के कार चालक को 500 रुपये का चालान थमा दिया गया, क्योंकि उन्होंने कार के अंदर हेलमेट नहीं पहना था। 1 सिंतबर से नए ट्रैफिक नियम लागू हुए है।. उनका चालान 27 अगस्त को काटा गया। कार में हेलमेट पहनने का कोई नियम नहीं है। चालान में उनकी कार का नंबर है और हेलमेट न पहनने की वजह से 500 रुपये का चालान बताया गय है। अब कार चालक पियूष वर्षनेय विरोध में रोज कार के अंदर हेलमेट पहनकर निकलते हैं। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.