सांस्कृतिक धरोहर के संरक्षण में नन्हें नवजवानों की भूमिका महत्वपूर्ण: वेंकैया

Samachar Jagat | Saturday, 23 Mar 2019 09:26:37 AM
Important role of young people in conservation of cultural heritage: Venkaiah

नयी दिल्ली। उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने स्कूली छात्रों को भारतीय इतिहास ,संस्कृति एवं विरासत के बारे में शिक्षा दिये जाने पर बल देते हुए शुक्रवार को कहा कि देश की समृद्ध संस्कृति एवं विरासत की पहचान ‘पुरातात्विक स्थलों’के संरक्षण में नन्हें नवजवानों की भूमिका महत्वपूर्ण है।

नायडू ने पुरातत्वविद् बी बी लाल पर लिखी पुस्तक ‘फैसिलिटेटिंग ए लीजेंडरी आर्कियोलॉजिस्ट बी बी लाल’ के लोकापर्ण के अवसर पर यह बात कही। इस पुस्तक का संपादन जानेमाने पुरात्वविद् डॉ़ बी आर मणी ,एयर वाइस मार्शल(अवकाश प्राप्त) राजेश लाल , द्रौपदी ड्रीम ट्रस्ट के अध्यक्ष नीरा मिश्रा और बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय के डॉ़ विनय कुमार ने किया है।

उन्होंने कहा कि इस पुस्तक में संपादकों ने कई स्कूली छात्रों के लेख छापे हैं जो काबिल-ए-तारीफ है। नायडू ने कहा, ‘‘नन्हें विद्वानों का लेख पढऩा सुखद अनुभूति है। नन्हें लेखकों को मंच देने के लिए मैं संपादकों की सराहना करता हूं। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.