हर जिले में एक मेडिकल कालेज, एक अस्पताल और आरोग्य केंद्र बनेगा : मोदी

Samachar Jagat | Friday, 24 Aug 2018 10:18:57 AM
In every district a medical college, a hospital and a health center will be built: Modi

जूनागढ़ (गुजरात) । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि उनकी सरकार देश के हर जिले में एक मेडिकल कालेज और एक अस्पताल खोलना चाहती है और साथ ही उसकी योजना कई ग्रामीण इलाकों में 1.5 लाख ‘‘आरोग्य केंद्र’’ खोलने की है।

प्रधानमंत्री ने जूनागढ़ में 300 बिस्तरों वाले गुजरात मेडिकल एंड एजुकेशन रिसर्च सोसायटी हास्पिटल का उद्घाटन करने के बाद कहा देश का स्वास्थ्य क्षेत्र पिछले कुछ सालों से बड़े बदलाव से गुजर रहा है जिसके तहत केंद्र सरकार ने विभिन्न योजनाएं पेश की हैं।

उन्होंने कहा हम इस साल के बजट में पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि हम हर तीन संसदीय क्षेत्रों में एक बड़ा अस्पताल खोलेंगे जिससे एक मेडिकल कालेज संबद्ध होगा। हमारा मकसद हर संसदीय क्षेत्र में एक बड़ा अस्पताल और उससे संबद्ध मेडिकल कालेज खोलने का है और उसके बाद हम इस योजना को हर एक जिले में लागू करेंगे। मोदी ने कहा कि ग्रामीण इलाकों में सरकार की योजना आयुष्मान भारत योजना के तहत 1.5 लाख आरोग्य केंद्र खोलने की है। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.