चार माह में नीति आयोग के सभी वाहन होंगे इलैक्ट्रिक

Samachar Jagat | Thursday, 15 Feb 2018 01:50:59 PM
In four months policy commission all vehicles will be electrically

नई दिल्ली। सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने पेट्रोल और डीजल पर निर्भरता कम करने तथा इससे होने वाले उत्सर्जन में कमी लाने के लिए वाहनों को बिजली से संचालित करने की अपनी सरकार की महत्वाकांक्षी योजना की आज यहां नीति आयोग में शुरुआत की। 

मोदी का कोई विकल्प नहीं हैः मौर्य

गडकरी ने नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमिताभ कांत के साथ यहां आयोग के कार्यालय परिसर में इलैक्ट्रिक वाहनों के लिए चार्जर की शुरुआत की। इस दौरान अमिताभ कांत ने कहा कि चार माह के भीतर ऐसी व्यवस्था की जायेगी कि आयोग में केवल इलैक्ट्रिक वाहन ही रहेंगे। 

सड़क परिवहन मंत्री ने संवाददाताओं से कहा कि जलवायु परिवर्तन बड़ा संकट बन रहा है और पेट्रोल तथा डीजल वाहनों से होने वाले उत्सर्जन को कम कर पर्यावरण की स्थिति में सुधार लाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि देश में वाहनों का संचालन यदि पेट्रोल डीजल की बजाय बिजली से होता है तो इससे प्रदूषण भी कम होगा और पैसा भी बचेगा।

संघ प्रमुख भागवत आज शाम आएंगे वाराणसी, तैयारियां पूरी

उन्होंने कहा कि बिजली तथा एथनॉल जैसे विकल्पों के जरिए पेट्रोल तथा डीजल पर निर्भरता को कम किया जा सकता है और पर्यावरण को प्रदूषित होने से बचाया जा सकता है। इसके साथ ही पेट्रोल और डीजल के आयात में सालान दो लाख करोड़ रुपए की बचत की जा सकती है और इस निधि को विकास कार्यों में लगाया जा सकता है।
    



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.