अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव में 2014 से भी अधिक बहुमत से सरकार बनायेंगे : शाह

Samachar Jagat | Sunday, 09 Sep 2018 12:09:16 PM
In Lok Sabha elections next year, more than 2014 will form the government: Shah

नई दिल्ली। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को जोर दिया कि मोदी सरकार के कामकाज की 'सुगंध’ और नेतृत्व के 'करिश्मे’ की बदौलत भाजपा अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव में 2014 से भी अधिक बहुमत से फिर सरकार बनायेगी।  भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक के पहले दिन की समाप्ति पर पार्टी की वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने संवाददताओं को बताया कि पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने बैठक में जोर दिया कि 'अगले वर्ष होने वाले चुनाव में पार्टी 2014 से भी अधिक बहुमत हासिल कर फिर सरकार बनायेगी।’

भागवत ने हिंदुओं से एक होने की अपील की, कहा- जंगली कुत्ते अकेले शेर का शिकार कर सकते हैं 

शाह ने कहा, ''हमारी सरकार के कामकाज की सुगंध सभी जगह फैल रही है और इसके साथ हमारे नेतृत्व का करिश्मा हमें 2019 के चुनाव में बड़ी जीत दिलायेगा।’’  पार्टी अध्यक्ष ने कहा कि 19 राज्यों में भाजपा की सरकार है । इसके अलावा पश्चिम बंगाल, तेलंगाना और ओडिशा में पार्टी दूसरे स्थान है जहां पार्टी जीत दर्ज कर सकती है । आंध्रप्रदेश में अभी परीक्षा नहीं हुई है और तमिलनाडु में भी पार्टी पूरा जोर लगा रही है। 

भारतीय विद्या की बदौलत भारत- चेक गणराज्य आए करीब : कोविंद 

भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव और राजस्थान, मध्यप्रदेश, राजस्थान के अलावा मिजोरम एवं तेलंगाना में आसन्न विधानसभा चुनाव के बारे में भी चर्चा हुई।  शाह ने कहा कि जिन राज्यों में पार्टी की सरकार है, वहां तो हम अच्छे अंक से जीतेंगे ही, जहां सरकार नहीं है, वहां भी जीत दर्ज करेंगे। इससे पहले सुबह में भाजपा अध्यक्ष ने पार्टी पदाधिकारियों एवं राज्य इकाई के अध्यक्षों के साथ बैठक की। 

इस दौरान शाह ने आने वाले चुनाव में जीत का विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि संकल्प की शक्ति को कोई पराजित नहीं कर सकता है। पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों एवं राज्य इकाई के अध्यक्षों की बैठक में ''अजेय भाजपा’’ के नारे को अंगीकार किया गया। बैठक में अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति अत्याचार निवारण संशोधन विधेयक संसद में पारित होने का सवर्ण समाज द्बारा विरोध किए जाने के विषय पर शीर्ष नेतृत्व ने इस बात पर जोर दिया कि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति से जुड़े मुद्दे पर भ्रम फैलाने का काम किया जा रहा है हालांकि इसका चुनाव पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। 

भाजपा ‘मेकिंग इंडिया’ में लगी है तो कांग्रेस ‘ब्रेकिंग इंडिया’ में जुटी : शाह 

बैठक में आने वाले समय में होने वाले विधानसभा सभा चुनाव पर भी चर्चा की गई और इस बात पर जोर दिया गया कि तेलंगाना में पार्टी पूरी ताकत से चुनाव लड़ेगी। सूत्रों ने बताया कि बैठक में इस साल के अंत तक मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान सहित पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव में जीत के लिये पूरा जोर लगाने का संकल्प लिया गया । मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में होने वाले विधानसभा के लिये भाजपा ने विशेष जोर लगाने की प्रतिबद्धता जतायी।  


 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.