कांग्रेस सांसदों की बैठक में राहुल ने फिर दोहराई अध्यक्ष पद छोड़ने की इच्छा

Samachar Jagat | Wednesday, 26 Jun 2019 03:35:56 PM
In the meeting of Congress MPs, Rahul again desires to quit

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की पेशकश करने वाले राहुल गांधी ने बुधवार को कांग्रेस के लोकसभा सदस्यों की बैठक में एक बार फिर पार्टी प्रमुख नहीं रहने की इच्छा जताई, हालांकि कई सांसदों ने उनसे पद पर बने रहने का आग्रह करते हुए कहा कि इस महत्वपूर्ण समय में कांग्रेस को उनके नेतृत्व की जरूरत है।

संसद भवन परिसर में सोनिया गांधी की अगुवाई में पार्टी के लोकसभा सदस्यों की बैठक हुई जिसमें राहुल गांधी समेत पार्टी के अन्य सांसद शामिल हुए। कांग्रेस सूत्रों के अनुसार इस बैठक में संसद के मौजूदा सत्र में पार्टी की रणनीति को लेकर भी चर्चा की गई।

सूत्रों ने कहा कि संसदीय दल की बैठक में राहुल गांधी ने एक बार फिर कहा कि वह अध्यक्ष पद पर बने नहीं रहना चाहते। एक सूत्र ने बताया कि कांग्रेस सांसदों ने राहुल गांधी से आग्रह किया कि वह पद पर बने रहें क्योंकि उनके अलावा पार्टी के पास नेतृत्व के लिए कोई दूसरा विकल्प नहीं है। सूत्रों के अनुसार  बैठक में कई सांसदों ने कांग्रेस अध्यक्ष से कहा कि लोकसभा चुनाव में हार सामूहिक जिम्मेदारी है।

इस महत्वपूर्ण समय में पार्टी को आपके नेतृत्व की जरूरत है। उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद 25 मई को हुई पार्टी कार्य समिति की बैठक में राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफ़े की पेशकश की थी। हालांकि कार्य समिति के सदस्यों ने उनकी पेशकश को खारिज करते हुए उन्हें आमूलचूल बदलाव के लिए अधिकृत किया था। तब से इसे लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है कि गांधी अध्यक्ष पद पर बने रहेंगे या किसी दूसरे नेता को यह जिम्मेदारी दी जाएगी। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.