दिल्ली में बढ़ते अपराध, पुलिस से घटते विश्वास’ पर राज्यसभा में आप ने की चर्चा की माँग

Samachar Jagat | Friday, 21 Jun 2019 10:06:55 AM
Increasing Crime in Delhi

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने दिल्ली में  लगातार बढ़ते अपराध और पुलिस की घट रही विश्वसनीयता का मुद्दा उठाते हुए शुक्रवार को उच्च सदन में शून्य काल में इस पर चर्चा कराने की मांग की है। सिंह की ओर से इस विषय पर राज्यसभा सचिवालय को भेजे नोटिस में कहा गया है, साल दर साल दिल्ली शहर में अपराधों की संख्या बढ़ रही है।

दिल्ली पुलिस की अपराध सम्बंधी वार्षिक रिपोर्ट के मुताबिक शहर में 2018 में बलात्कार की कुल 2043 घटनाएं हुई हैं। वहीं दूसरी ओर हत्या के मामलों की संख्या 2017 के मुक़ाबले 3.25% बढ़ी हैं। उन्होंने कहा कि लूट, हत्या और वाहन चोरी जैसे मामलों की संख्या भी बढ़ी है।

साथ ही दिल्ली पुलिस के सतर्कता विभाग ने 2018 में 833 पुलिस अधिकारियों को संदिग्ध कार्यशैली के कारण डाउटफुल इंटीग्रिटी सूची में जोड़ा है। यह लोगों के पुलिस से उठते विश्वास का प्रतीक है। आप सांसद ने नोटिस में कहा, “हाल ही में दिल्ली में 24 घंटे में 5 हत्याएँ सामने आई।

अत: मेरा आपसे अनुरोध है कि दिल्ली की सुरक्षा से संबंधित इस महत्वपूर्ण विषय पर शून्य काल में मुझे अपनी बात कहने का अवसर प्रदान करें। उल्लेखनीय है कि राज्यसभा का यह सत्र संसद के दोनों सदनों की बृहस्पतिवार को हुई संयुक्त बैठक के साथ शुरू हुआ था। संयुक्त बैठक में राष्ट्रपति के अभिभाषण को दोनो सदनों के पटल पर चर्चा के लिए रखे जाने के बाद शुक्रवार से दोनों सदनों की सामान्य कार्यवाही शुरू होगी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.