पाकिस्तान के साथ फ्लैग मीटिंग में भारत ने जताया विरोध

Samachar Jagat | Thursday, 14 Jun 2018 06:57:10 AM
India protested in a flag meeting with Pakistan

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

जम्मू । भारत और पाकिस्तान के बीच बुधवार को सुचेतगढ़ सेक्टर की ऑक्टोई सीमा चौकी के नजदीक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर फ्लैग मीटिंग हुई जिसमें भारत ने पाकिस्तान की ओर से लगातार किए जा रहे संघर्ष विराम के उल्लंघन को लेकर कड़ा विरोध जताया। पाकिस्तान लगातार संघर्ष विराम कर रहा इसके कारण सीमा के पास लोगों का जीना मुश्किल हो गया है।

किम ने ट्रंप से सुरक्षा संबंधी गारंटी के बदले पूर्ण परमाणु निरस्त्रीकरण का वादा किया, ट्रंप ने कहा- किम पर है विश्वास

आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि सुचेतगढ़ सेक्टर के ऑक्टोई सीमा चौकी की जीरो लाइन पर सीमा सुरक्षा बल(बीएसएफ) और पाक रेंजरों के बीच आज शाम सेक्टर स्तरीय एक फ्लैग मीटिग आयोजित की गई। इस बैठक में बीएसएफ की ओर से फ्रंटियर मुख्यालय के उपमहानिरीक्षक(डीआईजी) पी एस धीमान तथा आठ अन्य अधिकारियों ने भाग लिया जबकि पाकिस्तान की ओर से ब्रिगेडियर मोहम्मद अमजद हुसैन और छह अन्य अधिकारियों ने भाग लिया।

संघर्ष विराम की घोषणा के बाद भी तालिबानी आतंकवादिया ले डिस्ट्रक गर्वनर की हत्या की

फ्लैग मीटिंग में भारत ने पाकिस्तान की ओर से लगातार किए जा रहे संघर्ष विराम के उल्लंघन को लेकर कड़ा विरोध जताया। बैठक में दोनों देशों की ओर से सीमा पर शांति एवं सौहार्द बनाए रखने का निर्णय लिया गया है। इससे पहले पाकिस्तान ने बिना किसी उकसावे के संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए जम्मू-कश्मीर में सांबा जिले के रामगढ़ सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास मंगलवार देर रात से गोलीबारी की जिसमें सीमा सुरक्षा बल(बीएसएफ) के चार जवान शहीद हो गये जबकि पांच अन्य घायल हो गये। भारत और पाकिस्तान इन मुद्दों पर आपस में मिलकर हल निकालना चाहिए।

मुसलाधार बारिश के बाद बांग्लादेश में भूस्कलन, अब तक 14 राहिंग्या शरणार्थियों की मौत

अमेरिका ने भारत को ये खास हेलीकॉप्टर बेचने को दी मंजूदी, ये है खास खूबिया

लाभ नहीं होने पर परमाणु समझौते में बने रहना असंभव: ईरान

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.