BSF द्वारा हिरासत में लिए लडक़े के माता-पिता को वीजा देने के लिए भारत तैयार: सुषमा स्वराज 

Samachar Jagat | Thursday, 07 Dec 2017 08:54:07 AM
India ready to grant visa to parents of Pakistani boy detained by BSF: Sushma Swaraj

नई दिल्ली। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा है कि भारत उस 12 साल के बच्चे के माता-पिता को वीजा देने के लिए तैयार है जिसके बारे में माना जा रहा है कि वह पाकिस्तान का है। बीएसएफ ने इस साल मई माह में इस लडक़े को हिरासत में लिया था और उसे फरीदकोट के एक निगरानी घर में रखा गया था।

सीमाओं की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है सरकार: राजनाथ

ट्वीट की एक श्रृंखला में मंत्री ने कहा कि भारत, पाकिस्तान द्वारा लडक़े की नागरिकता की पुष्टि के इंतजार में है। पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार की एक प्रतिक्रिया ने सुषमा का ध्यान खींचा था। तरार ने कहा था कि पाकिस्तान के सियालकोट के पासुर क्षेत्र से हम्माद हसन कुछ महीने पहले लापता हुआ है।

सुषमा ने कहा कि फरीदकोट के निगरानी घर में करीब 12 साल का एक ब‘चा है। मई 2017 में बीएसएफ ने उसे हिरासत में लिया था। हम पाकिस्तान की तरफ से उसकी नागरिकता पुष्टि करने का इंतजार कर रहे हैं।

राम मंदिर मुद्दे पर कांग्रेस का रख शर्मनाक : शाह

उन्होंने आगे कहा कि मेरी जानकारी यह कहती है कि मास्टर हम्माद हसन साल 2013 से लापता है और नाबालिग हमारे पास साल 2017 से है। मंत्री ने कहा कि अगर लडक़े के माता-पिता को लगता है कि वह उनका बेटा है तो भारत उन्हें वीजा देने के लिए तैयार है और वह भारत आकर बच्चे से मिल सकते हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.