भारत में साढे चार साल से ‘असहिष्णुता’ का माहौल: राहुल

Samachar Jagat | Saturday, 12 Jan 2019 10:07:50 AM
India's 'intolerance' environment for four and a half years: Rahul

नयी दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की यात्रा पर गये राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि खाड़ी देशों ने वर्ष 2019 को ‘सहिष्णु वर्ष’ के रूप में मनाने की घोषणा की है जबकि भारत में पिछले साढ़े चार से ‘असहिष्णुता’ का माहौल है।

गांधी दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में बड़ी संख्या में उपस्थित भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भारत अब जाति, धर्म और अन्य मुद्दों पर बंट गया है। उन्होंने कहा, ‘‘जिन मूल्यों ने भारत और यूएई के लोगों को करीब लाया वे हैं विनम्रता और सहिष्णुता। विभिन्न विचारों , धर्मों और समुदाय के लिए सहिष्णुता। मुझे यह कहते हुए दुख हो रहा है कि हमारे देश में पिछले साढ़े चार वर्ष से असहिष्णुता का माहौल है। 

गांधी ने यूएई के उपराष्ट्रपति एवं प्रधानमंत्री शेख मोहम्मद से अपनी मुलाकात का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने उनमें विनम्रता देखी। उन्होंने कहा, ‘‘देश इसी तरह की विनम्रता से महान बनते हैं न कि अहंकार से। भारत अहंकार, अलगाव और एक विचारधारा के साथ आगे नहीं बढ़ सकता। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.