फलस्तीन पर भारत का रूख स्वतंत्र तथा सुसंगत: रवीश

Samachar Jagat | Thursday, 07 Dec 2017 11:40:50 AM
India's stand on Palestine is free and consistent: Ravish

नई दिल्ली। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा यरुशलम को इस्राइल की राजधानी के तौर पर मान्यता देने की घोषणा पर प्रतिक्रिया में भारत ने कहा कि फलस्तीन पर उसका रूख स्वतंत्र तथा सुसंगत है और किसी तीसरे देश से उसका नजरिया प्रभावित नहीं है।

हिमपात की वजह से लद्दाख को जोडऩे वाला राजमार्ग बंद

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि फलस्तीन पर भारत का रुख उसके अपने विचारों और हितों के अनुरूप है और किसी तीसरे देश के रुख से इस पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है।

मोदी ने अयोध्या मामले में सुनवाई टालने की मांग को लेकर सिब्बल को निशाने पर लिया

अमेरिका द्वारा यरशलम को इस्राइल की राजधानी के तौर पर मान्यता देने पर भारत के रख के संबंध में पूछे गए एक सवाल पर उन्होंने कहा, फलस्तीन पर भारत का रुख स्वतंत्र और सुसंगत है। यह हमारे विचारों और हितों के अनुरूप है ना कि किसी तीसरे देश के नजरिए के अनुरूप है।

गुजरात विधानसभा चुनाव: पहले चरण में बीजेपी-कांग्रेस में करीबी मुकाबला होने की संभावना

अमेरिकी के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने यरशलम को इस्राइल की राजधानी के तौर पर मान्यता देने की बुधवार को घोषणा की थी जो इस पवित्र शहर पर दशकों से चली आ रही अमेरिकी और अंतरराष्ट्रीय नीति के विपरीत है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.