जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना ने पाकिस्तानी की घुसपैठ को नाकाम किया

Samachar Jagat | Wednesday, 18 Sep 2019 11:03:22 AM
Indian army foils Pakistani infiltration in Jammu and Kashmir

इंटरनेट डेस्क। जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ की कोशिशों को लेकर पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। भारतीय सेना ने एक बार फिर पाकिस्तान की बॉर्डर ऐक्शन टीम के जवानों द्वारा की गई घुसपैठ की कोशिश को नाकाम किया। 12-13 सितंबर को पाकिस्तानी सेना के जवानों ने घुसपैठ करने की कोशिश की और भारतीय सेना ने ग्रेनेड से उनपर हमला कर उन्हें खत्म कर दिया।


loading...

एलओसी पर भारतीय सेना ने पाकिस्तान की ओर से की गईं लगभग 15 घुसपैठ की कोशिशों को नाकाम किया है। कश्मीर में ऑपरेशन ऑलआउट ने सुरक्षा बलों ने आतंकी संगठनों की कमर तोड़ दी है। भारतीय सेना ने पाकिस्तानी बैट की घुसपैठ को नाकाम किया है। जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 के निष्प्रभावी होने के बाद पाकिस्तान आतंकी साजिशों से बाज नहीं आ रहा है।

अब पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के लांचिंग पैड से आतंकियों के घुसपैठ का नया वीडियो सामने आ रहा है।भारतीय फौज ने 12 और 13 सितंबर को बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) की कई घुसपैठ की कोशिश को नाकाम किया है। आतंकियों को घुसपैठ में मदद के लिए पाकिस्तान सेना की ओर से लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर उन्हें कवर फायर दिया जा रहा है। पिछले एक महीने से लगातार वास्तविक नियंत्रण रेखा पर से गोलाबारी हो रही है।

प्रमुख आतंकी कमांडरों के मारे जाने से वह घबराया हुआ हैं। उसके पास हथियारों की कमी और नेतृत्व भी प्रभावशाली नहीं है। इस बीच में हथियारों के साथ पाक में प्रशिक्षित आतंकियों की कश्मीर में घुसपैठ करने की सभी कोशिशें बार-बार विफल हो रही हैं। बारिश में मौसम अनुकूल होने के कारण एक बार फिर से घुसपैठियों को धकेलने के प्रयास किया था लेकिन घुसपैठियों को भारतीय सुरक्षा बलों ने ढेर कर दिया। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.