भारतीय सेना ने ट्वीट कर दिया हिममानव येती के होने का सबूत, इन तस्वीरों को देखकर आपको भी हो जाएगा यकीन

Samachar Jagat | Tuesday, 30 Apr 2019 12:44:56 PM
Indian Army tweeted the proof of the existence of snowman yeti mysterious footprints

इंटरनेट डेस्क। हिम मानव की कहानियां काफी पुरानी हैं और ये माना जाता है कि ये बर्फीले इलाकों में मौजूद रहता है। हिममानव येती को लेकर तो ये कहा जाता है कि इसे लोगों ने देखा है लेकिन उसे प्रमाणित करने के लिए उनके पास कोई ठोस तथ्य नहीं हैं। खबरों के अनुसार पहली बार भारतीय सेना ने हिममानव येती की मौजूदगी को लेकर बड़ा दावा किया है।

Rawat Public School

राफेल सौदा: राहुल ने बयान पर फिर खेद जताया, केंद्र ने मांगा और समय

भारतीय सेना ने इस बारे में ट्विटर पर जानकारी दी है और इसके सबूत भी तस्वीर के माध्यम से सभी के सामने रखे हैं। भारतीय सेना द्वारा किए गए ट्वीट में कहा गया है कि  उनके पर्वतारोहण अभियान दल को 9 अप्रैल को मकाबू बेस कैंप के पास हिममानव येती के पैरों के निशान मिले और इसकी फोटो क्लिक कर शेयर की गई है।

संसद की कार्यवाही में बढ़ते व्यवधानों से विधायिका की दक्षता प्रभावित: नायडू

भारतीय सेना ने कुल तीन तस्वीरें शेयर की हैं और तस्वीरों में बर्फ पर पैरों के बड़े-बड़े निशान दिखाई दे रहे हैं और माना जा रहा है कि ये निशान हिममानव येती के पैरों के ही हैं। आपको बता दें कि इस मायावी हिममानव को इससे पहले केवल मकालू-बरुन नेशनल पार्क में भी देखा गया था। गौरतलब है कि सदियों से ये मान्यता चली आ रही है कि हिमालय में बनी बर्फ की गुुफाओं में हिम मानव रहते हैं लेकिन इसके बारे में कोई ठोस सबूत सामने नहीं आया।

मोदी सेना के नाम पर वोट मांग रहे हैं, एक फौजी उनके खिलाफ वोट मांग रहा है: सिद्धू



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.