ममता के इंडिगो विमान इमरजेंसी लैंडिंग मसले पर डीजीसीए जांच के आदेश

Samachar Jagat | Thursday, 01 Dec 2016 12:31:35 PM
ममता के इंडिगो विमान इमरजेंसी लैंडिंग मसले पर डीजीसीए जांच के आदेश

नई दिल्ली। सरकार ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की नेता ममता बनर्जी को कोलकाता ले जा रहे इंडिगो एयरलाइन्स के विमान को कम ईंधन की सूचना दिये जाने के बावजूद कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरने की इजाकात दिये जाने में देरी को लेकर नागरविमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) की जांच के आदेश आज दे दिये। 

देश का सबसे बड़ा रैकेट, भाई-बहन ने छापे 3 करोड़ के 2000 के जाली नोट, 2 करोड़ बाजार में चला दिए!

लोकसभा में यह जानकारी संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार और नागर विमानन मंत्री अशोक गजपति राजू ने दी। इससे पहले 11 बजे सदन की कार्यवाही शुरू होने पर लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने तृणमूल कांग्रेस के नेता सदन सुदीप बंद्योपाध्याय को विशेष उल्लेख के तहत यह मामला उठाने की इजाजत दी। 

बंद्योपाध्याय ने कहा कि कल देर शाम बनर्जी नई दिल्ली से कोलकाता जा रहीं थीं। वह इंडिगो एयरलाइन्स के विमान में सवार थीं। लेकिन कोलकाता में नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर वायु यातायात नियंत्रक द्वारा उतरने की इजाकात नहीं दिये जाने से विमान आधे घंटे तक हवा में चक्कर काटता रहा। पायलट में यह भी बताया कि उसके विमान में मात्र सात मिनट का ईंधन बाकी रह गया है लेकिन इसके बावजूद उनके विमान से पहले दो विमानों को उतारा गया। 

टोल, एयरपोर्ट-पेट्रोल पंपों पर दो दिसंबर तक ही स्वीकारे जाएंगे 500 के पुराने नोट

उन्होंने कहा कि विमान को उतरने की इजाकात तब दी गयी जब वह लगभग दुर्घटनाग्रस्त होने वाला था। उन्होंने कहा कि वह जानना चाहते हैं कि ऐसी देरी करने के पीछे कहीं कोई और इरादा तो नहीं था। सरकार को बनर्जी के जीवन की सुरक्षा के लिये इस खतरे को देखते हुए आगे आना चाहिये और इसकी जांच करानी चाहिये।             -एजेंसी

Read More:

जानवरों के सुसाइड से जुड़ी कुछ विचित्र बातें

आसान वर्कआउट के जरिए स्किन को बनाएं हेल्दी और बढ़ती उम्र को कहें बाय-बाय

छोटे बच्चों को गिफ्ट देते समय रखें इन बातों का ख्याल

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.