इंदिरा गांधी ने समाज में आर्थिक समानता लाने के ऐतिहासिक कार्य किए : बब्बर

Samachar Jagat | Saturday, 19 Nov 2016 08:25:00 PM
इंदिरा गांधी ने समाज में आर्थिक समानता लाने के ऐतिहासिक कार्य किए : बब्बर

लखनऊ। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राज बब्बर ने कहा है कि जहां देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने समाज में आर्थिक समानता लाने के लिए ऐतिहासिक काम किये वही केन्द्र की मोदी सरकार किसानों, गरीबों और मजदूरों को अपना ही रूपया लेने के लिये लाइन में खडा कर परेशान कर रही है।

बब्बर ने आज यहां स्वर्गीय इंदिरा गांधी के 100वीं जयंती के अवसर पर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि इन्दिरा गांधी ने बैंकों का राष्ट्रीयकरण करके गरीबों और आम जनता के लिए कार्य किया और उनमें बराबरी का एहसास कराया। 

उन्होंने कहा कि देश की एकता अखण्डता के लिए गांधी ने अपना सर्वस्व न्यौछावर कर दिया लेकिन देश के सम्मान पर आंच नहीं आने दी। देश को मजबूत बनाने के लिए इन्दिरा गांधी के बताए रास्ते पर चलने का संकल्प लेना होगा ताकि आने वाले दिनों में यह उनके सपनों का देश बन सके। 

कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बड़े पदों पर बैठे लोग बडे फैसला लेते समय यह नहीं सोचते हैं कि इसका असर समाज में क्या होगा । ये फासिस्टवादी ताकतें यह नहीं सोचती हैे कि हित होगा या अहित।

इन्दिरा गांधी ने इस देश में गरीबों, किसानों और आम जनता और अमीरों को एक साथ खड़ा करने और सामाजिक, आर्थिक समानता लाने के लिए जो ऐतिहासिक कार्य किए हैं, केन्द्र की मोदी सरकार इसके विपरीत कार्य कर रही है। मोदी ने किसानों और गरीबों को लाइन में खड़े रहने पर मजबूर किया है। किसान, गरीब और आम जनता पीडि़त है।
 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.