इनेलो अध्यक्ष ओम प्रकाश चौटाला ने बेटे अजय चौटाला को पार्टी से निष्कासित किया

Samachar Jagat | Wednesday, 14 Nov 2018 06:11:14 PM
Inlo president Om Prakash Chautala expelled son Ajay Chautala from the party

चंडीगढ़। चौटाला परिवार में आपसी विवाद बढ़ गया है और इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) प्रमुख ओमप्रकाश चौटाला ने पार्टी विरोधी गतिविधियों का आरोप लगाकर अपने बेटे अजय सिंह को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित कर दिया है।

ये निर्णय सोमवार को लिया गया और हरियाणा विधानसभा में विपक्ष के नेता एवं अजय के छोटे भाई अभय सिंह चौटाला ने बुधवार को बुलाए गए संवाददाता सम्मेलन में इसकी घोषणा की। अजय सिंह इस वक्त पैरोल पर 2 हफ्तों के लिए जेल से बाहर है।

वे पूर्व मुख्यमंत्री और अपने पिता ओपी चौटाला के साथ प्रदेश में शिक्षकों की भर्ती के घोटाले के संबंध में 10 साल की जेल की सजा काट रहे हैं। दो हफ्ते पहले इनेलो प्रमुख ने अजय सिंह चौटाला के दो बेटे हिसार से सांसद दुष्यंत और उनके भाई दिग्विजय को पार्टी से निष्कासित कर दिया था।

अजय सिंह की पत्नी और इनेलो विधायक नैना चौटाला ने अपने दोनों बेटों के खिलाफ कार्रवाई के बाद पार्टी के भीतर रहकर निंदा करने वाले लोगों की काफी आलोचना की थी। लेकिन उन्हें किसी भी तरह की अनुशासनात्मक कार्रवाई से अलग रखा गया।

इनेलो प्रदेश इकाई के अध्यक्ष अशोक अरोड़ा ने अभय सिंह चौटाला की मौजूदगी में अजय सिंह को पार्टी के निष्कासित करने की घोषणा की। इसके साथ ही पार्टी के 18 विधायकों में से नौ विधायकों और 3 सांसद में से दो को निष्कासित करने की घोषणा भी की।

इससे पहले इस संबंध में ओम प्रकाश चौटाला द्बारा हस्ताक्षरित पत्र संवाददाताओं को दिया गया। उन्होंने कहा कि इनेलो पार्टी के विधायकों और सांसदों की प्रदेश कार्यकारिणी की 17 नवंबर को चंडीगढ़ में बैठक बुलाई गई थी। इसी दिन अजय सिंह ने जींद में बैठक बुलाई थी।

अरोड़ा ने दावा किया कि अजय सिंह द्बारा जींद बुलाई गई बैठक पार्टी के संविधान का उल्लंघन है, क्योंकि इस तरह की बैठक पार्टी अध्यक्ष की अनुमति के बिना नहीं बुलाई जा सकती है। उन्होंने कहा कि इसलिए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की अनुमति के बिना इस तरह की बैठक बुलाए जाने पर अनुशासनात्मक कार्रवाई हो सकती है।

ओम प्रकाश चौटाला ने अपने पत्र में कहा है कि पार्टी से ऊपर कोई भी नहीं है और पार्टी सबसे ऊपर है। इसमें इनेलो प्रदेश इकाई के महासचिव अजय चौटाला की कार्य प्रणाली को पार्टी विरोधी बताया गया है। अभय सिंह चौटाला ने संवाददाता सम्मेलन में अपने बड़े भाई अजय सिंह पर पहली दफा खुलकर प्रहार किया और इनेलो को कमजोर करने के लिए बीजेपी और कांग्रेस के इशारे पर चलने का आरोप लगाया। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.