संसद भवन में अंतरराष्ट्रीय मानक का हो रोशनी का काम : बिरला

Samachar Jagat | Wednesday, 10 Jul 2019 10:30:32 AM
International work on the lights of Parliament: Birla

नयी दिल्ली। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा है कि संसद भवन परिसर बाहर से जगमगाना चाहिए और इसके लिए रोशनी की व्यवस्था का काम अंतरराष्ट्रीय स्तर का होना चाहिए। बिरला ने मंगलवार को संसद भवन का निरीक्षण करते हुए कहा कि परिसर के बाहरी भाग में रोशनी करने काम अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुसार होना चाहिए और इस काम की समीक्षा करने संबंधी विस्तृत योजना तैयार करने को उच्च प्राथमिकता दी जानी चाहिए। 

उन्होंने संसद भवन परिसर में साफ-सफाई और रखरखाव का स्तर और बेहतर करने पर जोर दिया और कहा कि परिसर में अनुरक्षण कार्य में सकारात्म्क परिवर्तन लाने के लिए सिविल, इलेक्ट्रिकल और अन्य कार्यों के वास्ते जो भी अधिकारी जिम्मेदार हैं उसे अपनी टीम से मिशन मोड पर काम पूरा करना चाहिए।

बाद में उन्होंने केंद्रीय लोक निर्माण विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि संसद भवन परिसर स्थिति विभिन्न भवनों के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किये जाएं। वरिष्ठ नोडल अधिकारी भवनों के पुनरुद्धार के लिए प्रस्तावित योजनाएं तैयार करेंं। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.