हिसार से नागालैंड गई करोड़ों रुपए की नकदी की जांच शुरू

Samachar Jagat | Wednesday, 30 Nov 2016 07:21:14 PM
हिसार से नागालैंड गई करोड़ों रुपए की नकदी की जांच शुरू

हिसार। केन्द्र सरकार के नोटबंदी के बाद हिसार के हवाई अड्डे से चाटर्ड विमान के जरिए पांच सौ और एक हजार के नोट के रूप में करोड़ों रुपए की नकदी नागालैंड के दीमापुर जाने के मामले की हिसार पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

हिसार से नागालैंड के दीमापुर पहुंचाई गयी करोड़ों रुपए की नकदी के इस मामले की जांच आयकर विभाग भी कर रहा है। पुलिस जांच शुरू होते ही कुछ चौकाने वाली जानकारियां सामने आने लगी हैं। हालांकि पुलिस के पास इस मामले में किसी की ओर से कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं कराई गई है।

एसपी राजेन्द्र मीणा के निर्देश पर डीएसपी भगवान दास ने जांच शुरू करके एविएशन क्लब के प्रभारी, एक होटल के प्रबंधक, हिसार के एक व्यवसायी समेत लगभग छह लोगों के बयान दर्ज किए हैं। जांच में पाया जा रहा है कि 22 नवंबर को हिसार के हवाई अड्डे से नागालैंड के दीमापुर गई करोड़ो रुपए की नकदी दिल्ली से हिसार आई थी।

इस नकदी को हिसार के उस होटल में नोट गिनने की मशीन से गिना गया जिसमें इस नकदी को दीमापुर ले जाने वाला अमरजीत  सिंह ठहरा था। जांच में पुलिस के सामने इस तरह की भी बात आ रही है कि नोटबंदी के बाद से हिसार से दो बार में 25 से 30 करोड़ रुपए की नकदी पांच सौ और एक हजार के नोट में भेजी गई।

दीमापुर में यह नकदी पकड़े जाने पर आरोपियों ने बताया कि यह रकम कृषि जमीन खरीदने के लिए हिसार लाई गई थी और जमीन का सौदा न होने पर वापस नागालैंड भेज दी गई लेकिन पुलिस और अन्य एजेंसियों की अब तक की जांच में सामने आया कि हिसार में कोई जमीन नहीं खरीदी जानी थी।

डीएसपी भगवान दास ने बताया कि हिसार एविएशन क्लब के प्रभारी कैप्टन शैलेंद्र हुड्डा, रिकॉर्ड प्रभारी तथा होटल के प्रबंधक संदीप के बयान दर्ज किए जा चुके हैं। चाटर्ड विमान बुक करवाने वाली कंपनी को भी नोटिस भेजा गया है। जरूरत पडऩे पर प्लेन के क्रू मेंबर को भी पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा और उनके बयान दर्ज किए जाएंगे। 

जांच के बाद आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। हिसार से दीमापुर गए पांच लोगों में पायलट, एयर होस्टेस के अलावा तीन लोगों की भी पहचान हो चुकी है। इनमें से तीन लोगों के तार भी दिल्ली एवं दीमापुर से जुड़े हैं। दूसरी बार गए लोगों में अमरजीत के साथ चालक हेल्पर, पायलट, एयर होस्टेस व एक अन्य पायलट हैं।

अमरजीत के साथ चालक, हेल्पर के होटल में रहने की व्यवस्था करने वाले भी अब जांच टीम के दायरे में हैं। उन्हें भी जांच के दायरे में लाने की तैयारी की जा रही है।
 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.