आईएनएक्स मामला: तिहाड़ जेल जाकर सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह ने जाना चिदंबरम का हाल 

Samachar Jagat | Monday, 23 Sep 2019 11:04:17 AM
INX case: Sonia Gandhi and Manmohan Singh go to Tihar jail and know Chidambaram's condition

इंटरनेट डेस्क। पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के सीनियर नेता पी. चिदंबरम आईएनएक्स मीडिया केस में सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय की जांच का सामना कर रहे हैं। चिदंबरम इन दिनों तिहाड़ जेल में बंद हैं। इस बीच कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह सोमवार को चिदंबरम से मिलने तिहाड़ जेल पहुंचे। सोनिया-मनमोहन से पहले कार्ति चिदंबरम ने अपने पिता पी. चिदंबरम से जेल में मुलाकात की। पिता से मिलने के बाद कार्ति चिदंबरम ने कहा कि कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह सिंह के तिहाड़ आकर मिलने पर मेरे पिता उनके शुक्रगुजार हैं।

शिमला: सेब से महंगा हुआ प्याज, आसमान को छू रहीं है कीमतें

इस राजनीतिक लड़ाई में उनका समर्थन हमारे परिवार के लिए एक शक्ति की तरह है। कांग्रेस के सीनियर नेता गुलाम नबी आजाद और अहमद पटेल पिछले हफ्ते तिहाड़ जेल में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम से मुलाकात की थी। इस दौरान उनके साथ चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम भी मौजूद थे। आधे घंटे तक चली बैठक के दौरान नेताओं ने मौजूदा राजनीतिक स्थिति पर चिदंबरम से चर्चा की। इस दौरान उन्होंने कश्मीर, आगामी चुनाव और देश में आर्थिक स्थिति पर चर्चा हुई थी। पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम की सेहत ठीक नहीं है। चिदंबरम को कई तरह की बीमारियां होने के कारण उनका वजन तेजी से घट रहा है।

दिवाली से पहले हरियाणा और महाराष्ट्र को मिलेंगे मुख्यमंत्री, चुनाव आयोग ने की तिथियों की घोषणा 21 अक्टूबर को मतदान और 24 अक्टूबर को चुनाव परिणाम घोषित

चिदंबरम के वकील कपिल सिब्बल ने कोर्ट से चिदंबरम को समय-समय पर मेडिकल सर्विस और सप्लीमेंट्री डाइट देने की मांग की है। तिहाड़ से मिली जानकारी के मुताबिक, जेल में बंद चिदंबरम की पीठ और पेट में काफी दर्द रहने लगा है, जिसके कारण वह न तो बैठ पा रहे हैं। पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम पर आरोप है कि उन्होंने पद पर रहते हुए आईएनएक्स मीडिया को साल 2007 में 305 करोड़ रु. लेने के लिए विदेशी निवेश प्रोत्साहन बोर्ड से मंजूरी दिलाई थी। मनी लॉन्ड्रिंग के इस मामले में ईडी पूर्व वित्त मंत्री से पूछताछ कर रही है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.