INX मीडिया केस : ED पहुंचा उच्चतम न्यायालय 

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Mar 2018 12:31:52 PM
INX Media Case: ED go to Supreme court

नई दिल्ली। आईएनएक्स मीडिया मनी लांड्रिंग मामले में मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदम्बरम के पुत्र कार्ति चिदम्बरम को दिल्ली हाईकोर्ट से मिली राहत के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी के समन आदेश के खिलाफ कार्ति की याचिका पर सुनवाई करते हुए जूनियर चिदम्बरम को 20 मार्च तक गिरफ्तार न करने का आदेश जारी किया था।

किसानों को सलाह, आम के बागों में खिले बौर पर न करें दवा का छिडक़ाव :उद्यान विभाग

ईडी ने इस फैसले को चुनौती दी है। कार्ति ने, हालांकि ईडी की अपील की आशंका भांपते हुए सुप्रीम कोर्ट में कैविएट दायर करके अनुरोध किया है कि उसका पक्ष सुने बिना कोई एकतरफा आदेश न दिया जाए। ईडी के समन आदेश को कार्ति ने शीर्ष अदालत में चुनौती दी थी, जिसने उसे दिल्ली उच्च न्यायालय के समक्ष जाने को कहा था।

उच्च न्यायालय ने कार्ति को राहत देते हुए उसकी गिरफ्तारी 20 मार्च तक न किए जाने का ईडी को आदेश दिया था। कार्ति आईएनएक्स मीडिया में 350 करोड़ रुपए के निवेश को मंजूरी दिलाने के लिए विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की मंजूरी दिलाने के लिए घूस लेने के आरोपी हैं।

 तो इसलिए दिया दिल्ली के मुख्यमंत्री के सलाहकार ने इस्तीफा

उस वक्त उसके पिता पी चिदम्म्बरम केंद्रीय वित्त मंत्री थे। कार्ति को सीबीआई ने गत 28 फरवरी को लंदन से लौटते वक्त चेन्नई हवाईअडड़े पर हिरासत में ले लिया था और पूछताछ के बाद गिरफ्तार करके उसे दिल्ली लाया गया था। कार्ति को सोमवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.