भारत पहुंचे इज़रायल के पीएम नेतन्याहू, प्रोटोकॉल तोड़ मोदी ने किया स्वागत

Samachar Jagat | Sunday, 14 Jan 2018 02:28:31 PM
israel pm netanyahu 6 day india visit, PM Modi welcomed

नई दिल्ली। इज़रायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू छह दिन के दौरे पर आज भारत यात्रा पर आ गए हैं, पीएम मोदी प्रोटोकॉल तोड़कर उनकी अगुवाई करने पहुंचे। दिल्ली, अहमदाबाद और मुंबई में उनके मुख्य कार्यक्रम हैं। नेतन्याहू ताजमहल देखने के लिए आगरा भी जाएंगे। कल यानी सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हैदराबाद हाउस में द्विपक्षीय वार्ता करेंगे।

सुधार और विकास कार्य से बदलेगा समाज : नीतीश

पिछले साल जुलाई में पीएम मोदी इज़रायल दौरे पर गए थे, जो किसी भी भारतीय पीएम का पहला इज़रायल दौरा था। इस यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच संबंधों को नया आयाम मिलने की उम्मीद है। विदेश मंत्रालय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नेतान्याहू सोमावार को बैठक करेंगे जिसमें विभिन्न मुद्दों पर बातचीत होगी तथा सहयोग के नये अवसर तलाशे जाएंगे। इसका मकसद दोनों देशों के बीच विशेष संबंधों को नई ऊंचाई पर ले जाना है।

फुल बेंच मिलकर सुलझाए जज विवाद : एससीबीए

नेतान्याहू ने यात्रा पूर्व जारी बयान में कहा, ‘‘आज शाम मैं भारत की ऐतिहासिक यात्रा पर जा रहा हूं। मैं वहां प्रधानमंत्री से मिलूंगा, मेरे मित्र नरेंद्र मोदी से, भारत के राष्ट्रपति और कई अन्य नेताओं के साथ भी मुलाकात करुंगा। हम कई करारों पर दस्तखत करेंगे। उन्होंने कहा, ‘हम इस्राइल और दुनिया की इस महत्वपूर्ण ताकत के साथ संबंधों को मजबूत करेंगे, यह हमारे सुरक्षा, आर्थिक, व्यापार और पर्यटन क्षेत्रों के हित में है। इसके अलावा कई अन्य क्षेत्रों को भी फायदा होगा, यह इस्राइल के लिए एक बड़ा वरदान होगा।

प्रवर्तन निदेशालय और सीबीआई का ‘कठपुतली’ की तरह इस्तेमाल :कांग्रेस

मंत्रालय में संयुक्त सचिव (पश्चिम एशिया-उत्तरी अफ्रीका विभाग) बी. बाला भास्कर ने कहा कि दोनों प्रधानमंत्री के बीच बातचीत में फलस्तीन का मुद्दा उठने की संभावना है। इसके अलावा द्विपक्षीय महत्व के मुद्दों पर चर्चा की उम्मीद है। इस्राइली प्रधानमंत्री अहमदाबाद, मुंबई और आगरा भी जाएंगे।-एजेंसी 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.