यह स्पष्ट नहीं कि पाक में मामलों को कौन देखता है: मोदी

Samachar Jagat | Friday, 05 Apr 2019 11:32:02 AM
It is not clear who sees cases in Pak: Modi

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को इस पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया कि भारत के लिए पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान और उनके पूवर्वर्ती नवाज शरीफ में से कौन बेहतर और सरल है। मोदी ने कहा कि यह समझना बहुत मुश्किल है कि पाकिस्तान में वास्तव में मामलों को संभालता कौन है- एक निर्वाचित सरकार या कोई और।

उन्होंने टीवी न्यूज चैनल एबीपी न्यूज के साथ साक्षात्कार के दौरान सर्वश्री खान और शरीफ पर पूछे गये सवाल पर कहा, ‘‘इसका निर्णय पाकिस्तान के लोगों को करने दें। मेरा काम भारत के हितों पर ध्यान केंद्रित करना है। पाकिस्तान के प्रशासन को चलाने में मेरी कोई जिम्मेदारी नहीं है।

यह पूछे जाने पर कि क्या क्रिकेटर से नेता बने खान शरीफ से अधिक चालाक हैं, प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘वह (इमरान खान) क्या करते हैं या क्या नहीं करते हैं, इन सब बातों को पाकिस्तान के लोगों पर छोड़ दें। मोदी ने कहा, ‘‘मैंने दुनिया के कई नेताओं से बात की है और उन्होंने क्या कहा एवं मुझे क्या महसूस हुआ, दुनिया के लिए यह समझना बहुत मुश्किल है कि पाकिस्तान के मामलों को कौन संभालता है- पाकिस्तान की निर्वाचित सरकार या सेना या आईएसआई या पाकिस्तान से भागकर पश्चिम में बस गये कुछ लोग। 

यह पूछे जाने पर कि पाकिस्तान केा भारत के साथ रिश्ते में सुधार करने के लिए क्या करना चाहिए, उन्होंने कहा, ‘‘यह बहुत आसान है, यह बहुत सरल है, पाकिस्तान को सबसे पहले आतंकवाद का निर्यात करना बंद कर देना चाहिए। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.