शोपियां में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकी ढेर, एक युवक की भी मृत्यु

Samachar Jagat | Tuesday, 10 Jul 2018 04:27:28 PM
Jaish-e-Mohammad Two terror death of  in Shopian,Death of a young man

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के शोपियां में मंगलवार को सुरक्षा बलों के आतंकवादियों की तलाशी के लिए घेराव और तलाशी अभियान के दौरान प्रदर्शनकारियों के साथ झड़प हो गई। इसमें एक युवक की मृत्यु हो गई। साथ ही  12 लोग घायल हो गए।

इस अभियान में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादी भी मारे गए हैं और दो जवान घायल हो गए हैं। सुरक्षा बलों को मंगलवार को तडक़े कुछ आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिली थी।

सोशल मीडिया ने बनाया बालकों को परिपक्व, साइबर अपराध के जाल में फंस रहे हैं किशोर

सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने कुनडलन से सटे एक गांव में आतंकवादियों की तलाशी के लिए  अभियान शुरू किया। इसी दौरान सैकड़ों लोग जमा हो गए।  इसमें विशेषकर युवा थे, सडक़ों पर उतर आए और प्रदर्शन करने लगे।

फिर से छीना हुआ ताज हासिल करेंगे राहुल गांधी, बन सकते है 2019 में PM?

प्रदर्शनकारी नारे लगाने के साथ ही पथराव भी कर रहे थे। इसके अलावा वह उस दिशा में आगे बढऩे का प्रयास कर रहे थे, जहां सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हो रही थी।

प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए सुरक्षा बलों और राज्य पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े गए और बाद में फायरिंग भी की। युवा फिर से एकत्र हुए और पथराव शुरू कर दिया।

लोकसभा अध्यक्ष ने सांसदों को पत्र लिखा, सदन में व्यवधान का चक्र खत्म करने की अपील की

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि युवकों के संघर्ष पर उतारू रहने के कारण सुरक्षा बलों को भीड़ नियंत्रित करने के लिए गोली चलानी पड़ी। इसमें दर्जन भर लोग घायल हो गए। घायलों को अस्पताल ले जाया गया, जहां से कुछ को श्रीनगर रेफर कर दिया गया।

घायलों में वेहिल निवासी तमशील अहमद खान की श्रीनगर अस्पताल में मृत्यु हो गई।  सेना के सर्च अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सेना पर गोलियां बरसाना चालू कर दिया। सेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए दो आतंकवादियों को मार गिराया।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.