जम्मू-कश्मीर : मुठभेड़ में एक पाकिस्तानी सहित 2 आतंकवादी ढ़ेर

Samachar Jagat | Wednesday, 11 Jul 2018 08:29:47 AM
Jammu and Kashmir: 2 militants including a Pakistani in encounter

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में मंगलवार को सुरक्षाबलों के तलाशी अभियान के दौरान हुई मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के पाकिस्तानी कमांडर सहित इसी संगठन के 2 आतंकवादी मारे गए। पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि शोपियां के कुंडलान गांव में आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया सूचना मिलने पर राष्ट्रीय राइफल्स, राज्य पुलिस के विशेष अभियान दस्ते और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों ने एक संयुक्त खोजी अभियान शुरु किया।

उन्होंने बताया कि जब सुरक्षा बल गांव की घेराबंदी करके उस क्षेत्र विशेष की ओर बढ़ रहे थे तभी वहां छिपे आतंकवादियों ने उन पर स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध गोलीबारी कर दी। सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान वहां छिपे सभी आतंकवादियों को मार गिराया। उनकी पहचान जैश-ए-मोहम्मद से संबद्ध पाकिस्तानी मूल के आतंकवादी बाबर और स्थानीय आतंकवादी समीर अहमद शेख के रूप में की गई है।

मुठभेड़ में एक जूनियर कमीशन अधिकारी (जेसीओ) भी घायल हो गया। प्रवक्ता ने कहा कि समीर अहमद शेख शोपियां के रावलपुरा का निवासी है। वह स्कूल ड्रापआउट था और वे अप्रैल 2018 में घर से लापता होने के बाद जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ गया था। उन्होंने कहा कि बरामद किए गए दस्तावेजों के आधार पर दूसरे आतंकवादी की पहचान जैश-ए-मोहम्मद के पाकिस्तान मूल के कमांडर बाबर के रूप में की गई।

शोपियां में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकी ढेर, एक युवक की भी मृत्यु

वह कई सुरक्षा प्रतिष्ठानों और नागरिक हमलों में शामिल रहा है। इस बीच सुरक्षाबलों द्वारा मुठभेड़ स्थल के नजदीक से प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के दौरान एक युवक की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। इसके अलावा एक व्यक्ति को जब यह मालूम हुआ कि आतंकवादियों में उसका बेटा भी शामिल है तो हृदयघात से उसकी मौत हो गई। प्रशासन ने सोशल मीडिया पर अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए शोपियां और पुलवामा में एहतियातन मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.