जम्मू कश्मीर के बच्चे शिक्षा से विकास की ऊंचाइयों को छूना चाहते हैं-मोदी

Samachar Jagat | Sunday, 27 Nov 2016 08:27:04 PM
जम्मू कश्मीर के बच्चे शिक्षा से विकास की ऊंचाइयों को छूना चाहते हैं-मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को कहा कि जम्मू कश्मीर में हाल की बोर्ड परीक्षाओं में 95 प्रतिशत विद्यार्थियों के भाग लेने से साफ है कि राज्य के बच्चे शिक्षा के माध्यम से विकास की नयी ऊंचाइयों को छूना चाहते हैं।

मोदी ने रविवार को रेडियो पर प्रसारित 'मन की बात’ में कहा कि हाल ही में जम्मू कश्मीर पंचायत कांफ्रेंस के 40 से 50 प्रधान उनसे मिलने आये थे। विभिन्न गांवों के इन प्रधानों को कश्मीर घाटी में स्कूल जलाए जाने का उतना ही दुख था जितना देश के अन्य हिस्सों के लोगों को था। उनका मानना था कि इन घटनाओं में स्कूलों को नहीं बल्कि बच्चों का भविष्य जलाया गया है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने प्रधानों से आग्रह किया कि वे जाकर इन बच्चों पर ध्यान केंद्रित करें।  मोदी ने इस बात पर खुशी जाहिर की कि प्रधानों ने अपना वचन निभाया और गांवों जाकर बच्चों को जागरूक किया । मोदी ने बड़ी संख्या में विद्यार्थियों के परीक्षा में शामिल होने के लिए छात्र -छात्राओं के साथ उनके अभिभावकों, शिक्षकों और प्रधानों को बधाई दी।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.