जम्मू कश्मीर में ताजा बर्फबारी, जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बंद

Samachar Jagat | Monday, 12 Feb 2018 11:15:30 AM
Jammu-Kashmir snowfall Jammu-Srinagar national highway closed
Rajasthan Tourism App - Welcomes to the lend of Sun, Send and adventures

जम्मू। जम्मू कश्मीर के कई इलाकों में आज ताजा बर्फबारी हुई जिसके कारण जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग को यातायात के लिए बंद कर दिया गया। 

CRPF कैंप पर आतंकी हमले का प्रयास विफल

हालांकि, बर्फबारी से काजीगुंद इलाके में जवाहर सुरंग के आसपास बर्फ जमा हो जाने के कारण जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग के बंद हो गया जिससे कश्मीर को देश के शेष हिस्सों से जोड़ने वाला संपर्क टूट गया है। 

यातायात विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, सड़क पर फिसलन भरी स्थिति और जवाहर सुरंग एवं अन्य इलाकों में ताजा बर्फबारी के कारण राजमार्ग को बंद कर दिया गया है।

यातायात अधिकारियों ने जम्मू और काजीगु्ंद में नगरोटा जांच चैकी पर वाहनों का यातायात रोक दिया है। बर्फबारी के कारण श्रीनगर हवाई अड्डे पर दृश्यता में भी कमी आयी है जिसके कारण हवाई यातायात प्रभावित हुआ है। 

भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण (एएआई) के एक अधिकारी ने यहां बताया, इस समय दृश्यता का स्तर 600 मीटर है और बर्फबारी के कारण साढ़े दस बजे तक रनवे का इस्तेमाल नहीं किया जा सकेगा। इसे हटाने के बाद स्थिति ठीक हो सकेगी। 

कश्मीर में इस सर्दी के मौसम में यह पहली भारी बर्फबारी है। यहां अब तक मौसम लगभग शुष्क रहा है। पिछले साल दिसंबर की शुरूआत में कुछ बर्फबारी हुयी थी और इसके बाद से मौसम आमतौर पर शुष्क बना रहा। 

कश्मीर में सेना को खुली छूट दें: तोगडिय़ा

मौसम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक पिछले 38 सालों में कश्मीर में जनवरी का महीना सबसे शुष्क माह रहा। अधिकारियों ने बताया कि बर्फबारी की वजह से सभी प्रमुख सड़कों पर यातायात प्रभावित हुआ है। लगातार बर्फबारी के कारण सड़कों से बर्फ साफ करने में बाधा आ रही है।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the lend of Sun, Send and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.