जम्मू, श्रीनगर सेक्टरों में हवाई यात्रा करेंगे अद्र्धसैनिक बलों के जवान: राजनाथ

Samachar Jagat | Thursday, 21 Feb 2019 04:00:19 PM
Jammu, Srinagar will fly in aircrafts, soldiers of paramilitary forces: Rajnath

नयी दिल्ली।  पुलवामा हमले के बाद केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने एक बड़ा निर्णय लेते हुए केन्द्रीय पुलिस बल के जवानों को दिल्ली-श्रीनगर, श्रीनगर-दिल्ली, जम्मू-श्रीनगर और श्रीनगर-जम्मू सेक्टरों में हवाई मार्ग से यात्रा की मंजूरी दे दी है। केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज यहां यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि अब केन्द्रीय पुलिस बलों के जवान भी हवाई मार्ग से यात्रा करने के पात्र होंगे। 

गत 14 फरवरी को श्रीनगर के निकट पुलवामा में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के काफिले की एक बस पर आतंकवादी हमले में 40 जवानों के शहीद होने के बाद इन जवानों के सडक़ मार्ग से यात्रा को लेकर सरकार को आलोचना का सामना करना पड़ा था। सिंह ने कहा कि इस निर्णय से सिपाही, हेड कांस्टेबल और सहायक उप-निरीक्षक पद पर तैनात केन्द्रीय पुलिस बलों के 78 हजार कर्मियों को तुरंत फायदा मिलेगा। इस पद पर तैनात कर्मचारियों को पहले हवाई मार्ग से यात्रा करने की मंजूरी नहीं थी। यह मंजूरी ड्यूटी के साथ-साथ अवकाश पर आने-जाने के लिए भी दी गयी है। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.