जापानी प्रधानमंत्री का पीएम मोदी ने अहमदाबाद हवाई अड्डे पर किया स्वागत

Samachar Jagat | Wednesday, 13 Sep 2017 05:05:34 PM
जापानी प्रधानमंत्री का पीएम मोदी ने अहमदाबाद हवाई अड्डे पर किया स्वागत

अहमदाबाद। जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे का बुधवार को यहां पहुंचने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अहमदाबाद हवाई अड्डे पर जोरदार स्वागत किया। अपनी पत्नी अकई आबे के साथ 2 दिवसीय दौरे पर यहां पहुंचे आबे का यहां अगले दो दिनों तक व्यस्त कार्यक्रम है। वह अहमदाबाद से मुम्बई के बीच चलने वाली भारत की पहली बुलेट ट्रेन की आधारशिला रखेंगे और 12वें भारत-जापान सम्मेलन में भाग लेंगे।

 रोहिंग्या मामले में भारत की छवि धूमिल करने की कोशिशः रिजीजू

कलाकारों ने परम्परागत नृत्य करके राज्य की समृद्ध सांस्कृतिक परंपरा को प्रदर्शित किया और इसके बाद आबे को हवाई अड्डे पर गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। बौद्ध भिक्षुओं का एक समूह भी आबे और उनकी पत्नी के स्वागत के लिए हवाई अड्डे पर मौजूद था।

एप्पल की शुरुआत में इस मंदिर की है अहम भूमिका

अहमदाबाद और गांधीनगर शहरों को विदेशी मेहमानों के स्वागत के लिए सजाया गया है और सडक़ें प्रकाश से झिलमिला रही है। इन दो शहरों में इस यात्रा के दौरान कई कार्यक्रम आयोजित होने है। 12वें भारत-जापान सम्मेलन के लिए सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं जहां जापानी कंपनियों के गुजरात में बड़े स्तर पर निवेश किए जाने की घोषणा करने की संभावना है। भाषा

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.