झारखंड सरकार विद्यार्थियों को देगी साइकिल : रघुवर

Samachar Jagat | Saturday, 15 Sep 2018 11:41:28 AM
Jharkhand government will give cycles to students: Raghuvar

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

रांची। झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने आज कहा कि विद्यालयों के एकीकरण की स्थिति में दो किलोमीटर की दूरी तय कर स्कूल आने वाले कक्षा छह के विद्यार्थियों को राज्य सरकार साइकिल उपलब्ध कराएगी।

दास ने यहां ज्ञानसेतु और ई-विद्यावाहिनी कार्यक्रम को संबोधित करते हुये कहा कि विद्यालयों के एकीकरण की स्थिति में दो किलोमीटर की दूरी तय कर स्कूल आने वाले कक्षा छह के विद्यार्थियों को राज्य सरकार साइकिल उपलब्ध कराएगी। साथ ही अधिक दूरी होने पर गांव में प्राथमिक विद्यालयों के बच्चों के लिए बस सेवा शुरू की जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार ने स्कूलों में संसाधनों और आधारभूत संरचनाओं पर विशेष ध्यान दिया है। स्कूलों में बेंच-डेस्क पहुंचायी जा रही है, सभी स्कूलों में बिजली उपलब्ध कराने पर भी कार्य किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा, मुझे पूर्ण विशवास है कि ज्ञान सेतु आने वाले समय में सरकारी विद्यालयों में शिक्षा की गुणवत्ता को बनाये रखने में मदद करेगा। ज्ञानसेतु, ई-विद्यावाहिनी एवं परिवहन व्यवस्था के माध्यम से विद्यालयों का पुनर्गठन होगा। साथ ही शिक्षा में गुणात्मक सुधार होगा। 
एजेंसी

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.