जेएनयू के छात्र अनिश्चितकालीन धरने पर

Samachar Jagat | Thursday, 01 Dec 2016 03:20:52 AM
जेएनयू के छात्र अनिश्चितकालीन धरने पर

नई  दिल्ली। जेएनयू के छात्र विश्वविद्यालय प्रशासन के साथ एक और टकराव की तरफ बढ़ते दिखाई दे रहे हैं। छात्र संगठन ने कैंपस में प्रदर्शन की अनुमति नहीं देने के विश्वविद्यालय के फैसले के खिलाफ आज अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया।
प्रशासन ने तीन और 28 नवंबर की तारीख वाले दो पत्रों के जरिए छात्र संगठन के अध्यक्ष से प्रशासनिक खंड में कोई बैठक या प्रदर्शन नहीं करने को कहा है। 
पत्र में कहा गया, ‘‘प्रशासन के ध्यान में आया है कि आप प्रशासनिक खंड में प्रदर्शन आयोजित करने जा रहे हैं । आपको एक बार फिर सलाह दी जाती है प्रशासनिक खंड के पास उपरोक्त वर्णित गतिविधि नहीं करें वरना विश्वविद्यालय के नियमों के मुताबिक अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।’’
जेएनयूएसयू ने एमएससी के पहले वर्ष के छात्र नजीब अहमद के लापता होने के मुद्दे पर प्रशासनिक खंड में प्रदर्शन किया और अनिश्चितकालीन धरना भी शुरू किया है। 
जेएनयूएसयू अध्यक्ष मोहित कुमार पांडे ने कहा, ‘‘विश्वविद्यालय हमें सुनने को तैयार नहीं है। प्रदर्शन के अलावा हमारे पास कोई विकल्प है क्या ? हम नजीब के मामले में निष्पक्ष जांच की मांग कर रहे हैं। विश्वविद्यालय ने अपनी किसी भी रिपोर्ट में नजीब के साथ मारपीट हुयी, इसका जिक्र तो नहीं ही किया और मुद्दे को लेकर भी असंवेदनशील है।’’

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.