पत्रकार हत्याकांड: 11 जनवरी को मुख्य आरोपी राम रहीम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगा पेश, जानिए क्या है पूरा मामला

Samachar Jagat | Wednesday, 09 Jan 2019 12:22:00 PM
journalist massacre ram rahim will now hear judgment from video conferencing on 11 january

इंटरनेट डेस्क। पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्याकांड के मुख्य आरोपी राम रहीम को 11 जनवरी को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश किया जाएगा और इस मामले में ​अंतिम फैसला सुनाया जा सकता है। इस मामले में पंचकूल की विशेष अदालत में दोनों पक्षों की दलीलें पूरी हो चुकी हैं और सुरक्षा को देखते हुए आरोपी राम रहीम को 11 जनवरी को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश किया जाएगा। 

कांग्रेस सहित सभी दल ‘बड़े दिल के साथ सामान्य वर्ग के गरीबों के आरक्षण संबंधी विधेयक का समर्थन करें : जेटली

आपको बता दें कि इससे पहले दो जनवरी को इस मामले में दोनों पक्षों के बीच बहस पूरी हो गई थी। अभियोजन और बचाव पक्ष के वकीलों ने अपनी दलीलें पूरी कर ली थीं और सीबीआई कोर्ट ने मामले में अपना फैसला सुरक्षित रखा था। कोर्ट ने सुनारिया जेल के सुपरिंटेंडेंट को निर्देश दिए थे कि राम रहीम को 11 जनवरी को प्रत्यक्ष रूप से पेश किया जाए। 

सामान्य वर्ग के गरीबों को आरक्षण संबंधी विधेयक को संविधान की नौवीं अनुसूची में डाला जाए: पासवान

शहर की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए हरियाणा सरकार के निर्देश पर जिला अटार्नी पंकज गर्ग ने चार जनवरी को कोर्ट में याचिका दायर कर मांग की थी कि राम रहीम की पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से की जाए। मंगलवार को याचिका की सुनवाई के दौरान सीबीआई की ओर से पेश हुए वकील एचपीएस वर्मा ने इस पर कोई आपत्ति नहीं जताई, जिसके चलते कोर्ट ने 11 जनवरी को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राम रहीम को पेश करने के निर्देश दिए।

सवर्ण आरक्षण: लोकसभा में मिला मोदी सरकार को समर्थन, आज होगी राज्यसभा में अग्नि परीक्षा

गौरतलब है कि साध्वियों से दुष्कर्म के मामले का खुलासा करने वाले रामचंद्र छत्रपति की 21 नवंबर, 2002 में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। छत्रपति ने अपने सांध्यकालीन समाचार पत्र में अनाम साध्वी का पत्र प्रकाशित किया था और पूरे मामले का खुलासा किया था। इस मामले में 2003 में एफआइआर दर्ज हुई थी और 2006 में मामला सीबीआइ के सुपुर्द किया गया था। इन साध्वियों से दुष्कर्म के मामले में ही गुरमीत राम रहीम सुनारिया जेल में 20 वर्ष कैद की सजा काट रहा है।

सामान्य वर्ग के गरीबों को आरक्षण का फैसला भाजपा का चुनावी स्टंट: मायावती



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.