कर्नाटक में बीजेपी ने संविधान का मजाक उडाया: राहुल गांधी

Samachar Jagat | Thursday, 17 May 2018 10:19:47 AM
Karnataka, BJP ridiculed the Constitution: Rahul Gandhi

नई दिल्ली। कर्नाटक में बीजेपी को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करने के राज्यपाल वजूभाई वाला के फैसले को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकतंत्र की पराजय करार देते हुए कहा है कि स्पष्ट बहुमत नहीं होने के बावजूद सरकार बनाने की बीजेपी नेताओं की जिद ने संविधान का मजाक उडाया है।

कर्नाटक में बनी बीजेपी सरकार, येदियुरप्पा ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ

गांधी ने टवीट्स कर कहा कर्नाटक में स्पष्ट बहुमत नहीं होने के बावजूूद भाजपा नेताओं की सरकार बनाने की तर्कहीन जिद कुछ और नहीं बल्कि संविधान का मजाक है। गुरुवार सुबह जब भाजपा अपनी खोखली जीत का उत्सव मना रही है तो देश लोकतंत्र की पराजय पर शोक मना रहा होगा।

कांग्रेस ने राज्यपाल के इस निर्णय को लोकतंत्र की हत्या करार देते हुए उन पर आरोप लगाया है कि वह भाजपा की कठपुतली के तौर पर काम कर रहे हैं। उल्लेखनीय है कि कर्नाटक विधानसभा चुनावों में भाजपा को 104, कांग्रेस को 78, जनता दल (एस) को 37, बहुजन समाज पार्टी को एक और निर्दलीय को दो सीटों पर विजय हासिल हुई है।

संयुक्त राष्ट्र ने लगाया अनुमान, वर्ष 2028 के आसपास दिल्ली बन सकता हैं सबसेे आबादी वाला शहर 

लेकिन कांग्रेस और जनता दल (एस) ने हाथ मिलाकर सरकार बनाने का दावा पेश किया था। भाजपा सबसे अधिक सीटें जीत कर सबसे बड़ी एकल पार्टी के रूप में सामने आई और राज्यपाल ने कल रात सबसे बड़ी एकल पार्टी के तौर पर भाजपा को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया था।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.