कर्नाटक की गठबंधन सरकार पिछड़े क्षेत्र को लेेकर संवेदनशील नहीं: येद्दियुरप्पा

Samachar Jagat | Saturday, 01 Sep 2018 04:38:16 PM
Karnataka coalition government is not sensitive by taking backward areas: Yeddyurappa

कलाबुर्गी। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं कर्नाटक विधानसभा में विपक्ष के नेता बी एस येद्दियुरप्पा ने शनिवार को आरोप लगाया कि राज्य की जनता दल (सेक्युलर) और कांग्रेस गठबंधन सरकार पिछड़े हैदराबाद -कर्नाटक क्षेत्र के विकास के लिए गंभीर नहीं है और उसे अपने गठबंधन की अधिक फ्रिक है।

येद्दियुरप्पा ने पार्टी के कार्यक्रम में हिस्सा लेेने के लिए विजयपुरा जाते समय पत्रकारों से कहा कि राज्य में विकास की प्रकिया रुक गयी है और मौजूदा सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पूरी तरह फल फूल रहा है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार अस्थिर रहेगी और जल्द ही अपने बोझ तले दब जाएगी।

उन्होंने कहा कि पिछड़े कर्नाटक- हैदराबाद क्षेत्र की किसी को फ्रिक नहीं है और गठबंधन सरकार में भ्रष्टाचार खूब पनप रहा है और सभी मंत्री अधिक से अधिक कमीशन बनाने की प्रवृत्ति पर ध्यान दे रहे हैं। मौजूदा सरकार ने अपने कार्यकाल के सौ दिन पूरे कर लिए हैं लेेकिन जो परियोजनाएं रूकी पड़ी थी उनके क्रियान्वयन को लेकर सरकार के पास कोई दावा नहीं है।

उन्होेंने कहा कि मैं पूछना चाहता हूं कि आखिर मुख्यमंत्री बनने के बाद एच डी कुमारस्वामी ने एक बार भी हैदराबाद कर्नाटक क्षेत्र का दौरा क्यों नहीं किया है। यह सरकार सिर्फ बेंगलुरू तक ही सीमित है और यह उत्तरी कर्नाटक के लोगों की दिक्कतोें पर कोई ध्यान नहीं दे रही हैं।

उन्होंने दावा करते हुए कहा कि राज्य में कल हुए स्थानीय निकाय चुनावों में भाजपा को ही बहुमत मिलेगा क्योंकि राज्य की जनता का गठबंधन सरकार से भरोसा पूरी तरह उठ गया है और दोनों पार्टियों के बीच यह बहुत ही बेमेल गठबंधन हैे।

भाजपा नेता ने कहा कि कलाबुर्गी क्षेत्र से आने वाले कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने इस क्षेत्र के विकास के लिए कुछ नहीं किया है और शहर में नया हवाई अड्डा बनने का उनका वादा अभी काफी दूर की कौड़ी है क्योंकि अभी इस दिशा में काफी काम बाकी है।

वह इसका श्रेय लेने का दावा कर रहे हैं लेकिन राज्य की जनता इससे प्रभावित होने वाली नहीं हैं। उन्होंने कहा कि कलाबुर्गी हवाई अड्डे का अभी काम होना बाकी है और वहां बिजली आपूर्ति का काम भी अधूरा है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.