कर्नाटक सत्ता संघर्षः राहुल गांधी ने एच डी देवगौड़ा से की बातचीत

Samachar Jagat | Friday, 18 May 2018 08:00:24 AM
Karnataka Rahul Gandhi talks on phone from HD Deve Gowda

नई दिल्ली। कर्नाटक में सत्ता को लेकर संघर्ष के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जद ( एस ) प्रमुख एच डी देवगौड़ा से फोन पर बातचीत की। ऐसा समझा जाता है कि दोनों नेताओं ने राज्य के राजनैतिक हालात पर चर्चा की। 

पीएम ने बिना तथ्यों की जांच के पंचायत चुनाव में हिंसा पर की प. बंगाल की आलोचना : ममता

सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की है कि राहुल ने पूर्व प्रधानमंत्री से टेलीफोन पर बातचीत की। लेकिन, दोनों नेताओं के बीच क्या बातचीत हुई इसके बारे में कोई ब्योरा उपलब्ध नहीं है। 

भाजपा नेता बी एस येदियुरप्पा को राज्यपाल वजुभाई वाला द्वारा सरकार बनाने का निमंत्रण दिये जाने के खिलाफ कांग्रेस और जद ( एस ) उच्चतम न्यायालय में मिलकर कानूनी लड़ाई लड़ रही है। येदियुरप्पा ने गुरूवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली और उनसे राज्यपाल ने 15 दिन में बहुमत साबित करने को कहा है। 

राज्यपाल को सौंपे गये कांग्रेस के कई विधायकों के हस्ताक्षर फर्जी : भाजपा

सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस और जद ( एस ) अपने विधायकों को लेकर चिंतित है। उनका मानना है कि भाजपा केंद्रीय एजेंसियों और राज्य के तंत्र का इस्तेमाल करके उन्हें तोड़ लेगी। ऐसा समझा जाता है कि दोनों पार्टियों ने अपने विधायकों को राज्य के लक्जरी रिसॉर्ट में रखा है और वे मामले में उच्चतम न्यायालय के फैसले का इंतजार कर रहे हैं।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.