कार्ति के विदेश जाने पर फैसला 16 फरवरी को

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Feb 2018 08:43:27 AM
Karti go abroad Decision on February 16

चेन्नई। मद्रास उच्च न्यायालय पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के विदेश जाने के अनुरोध संबंधी याचिका पर 16 फरवरी को फैसला सुनाएगा। मुख्य न्यायमूर्ति इंदिरा बनर्जी और न्यायमूर्ति अब्दुल कुद्दूस की प्रथम पीठ ने कार्ति के वकील की दलील और अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल जी राजगोपालन के तर्कों को सुना।

आतंकवाद के जरिए कश्मीर हासिल नहीं कर सकता पाक :फारूक अब्दुल्ला

इसके बाद आप्रवासन ब्यूरो तथा केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के आर्थिक अपराध प्रभाग द्वारा दाखिल किए गए अदालत की नोटिस का जवाब देखा और फैसले को 16 फरवरी तक के लिए सुरक्षित रख लिया। गौरतलब है कि सीबीआई द्वारा दाखिल भ्रष्टाचार के एक मामले के कारण कार्ति के विदेश जाने पर पाबंदी लगी हुई है। 

पाकिस्तान को चुकानी पड़ेगी सुंजवां हमले की कीमत: सीतारमण

जिसके खिलाफ उन्होंने उच्चतम न्यायालय में अर्जी दाखिल की थी जिस पर सुनवाई करते हुए सर्वोच्च न्यायालय ने गत 31 जनवरी को कार्ति को उच्च न्यायालय में याचिका दाखिल करने का निर्देश दिया था। कार्ति ने अपनी याचिका में 15 फरवरी से 28 फरवरी तक इंग्लैंड और 20 मार्च से 31 मार्च तक फ्रांस जाने की इजाजत मांगी है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.