करुणानिधि के निधन पर तमिलनाडु में सात दिन का शोक घोषित

Samachar Jagat | Wednesday, 08 Aug 2018 09:13:37 AM
Karunanidhi's death announces seven days mourning in Tamil Nadu

चेन्नई। तमिलनाडु सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्री और द्रमुक अध्यक्ष एम. करुणानिधि के निधन पर आज सात दिन के शोक की घोषणा की। मुख्य सचिव गिरिजा वैद्यनाथन ने बताया कि इस दौरान तिरंगा आधा झुका रहेगा और सारे सरकारी कार्यक्रम रद्द रहेंगे। 

उन्होंने एक बयान में कहा कि दिग्गज द्रमुक नेता के निधन के बाद मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने यह आदेश जारी किया। उन्होंने बताया कि सरकार ने करुणानिधि के अंतिम संस्कार को लेकर कल छुट्टी घोषित की है। उनका पार्थिव शरीर अति विशिष्ट और आमजनों के अंतिम दर्शन के लिए राजाजी हॉल में रखा जाएगा। 

मुख्य सचिव ने बताया कि करुणानिधि का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा और पार्थिव शरीर तिरंगे में लिपटा होगा। पलानीस्वामी ने निर्देश दिया है कि राज्य गजट में शोक संदेश प्रकाशित किया जाए।

मुख्य सचिव की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, कल राज्य के सभी सरकारी प्रतिष्ठान, स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे। विज्ञप्ति में कहा गया है, हालांकि कोषागार बेहद कम कर्मचारियों की मदद से कल काम करेगा। करूणानिधि के निधन के बाद राजकीय शोक के पहले दिन कल सभी सिनेमाघर और पेट्रोल पंप बद रहेंगे।

वहीं, तमिल फिल्म प्रोड्यूसर्स काउंसिल के अध्यक्ष विशाल कृष्णने बताया कि कल फिल्मों की शूभटग, रिलीज और फिल्म शो सहित सभी कार्यक्रम पूरे राज्य में बंद रहेंगे। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.