त्यौहारी सीजन में करवा चौथ स्पेशल ट्रेन हुई रद्द

Samachar Jagat | Friday, 11 Oct 2019 11:06:05 AM
Karwa Chauth special train canceled in festive season

इंटरनेट डेस्क। त्यौहारी सीजन को देखते हुएं करवा चौथ स्पेशल ट्रेन प्रारंभ की गई थी। विवाहित जोड़ों को ध्यान में रखते हुए करवा चैथ पर विशेष ट्रेन सेवा की रेलवे की योजना परवान चढ़ने से पहले ही फेल हो गई। करवा चौथ ट्रेन केवल दो दंपतियों ने इसका टिकट खरीदा। विशेष ट्रेन द मैजेस्टिक राजस्थान डीलक्स में विवाहित जोड़ों के लिए पांच दिन का यात्रा पैकेज ड्रीम हॉलिडे रखा गया था।


loading...

कमलनाथ ने छतरपुर की एक लडक़ी की थाईलैंड में हुई मौत पर शोक जताया

इसके तहत उन्हें राजस्थान के प्रसिद्ध पर्यटक स्थलों का भ्रमण कराया जाता। उन्होंने बताया कि करवाचैथ स्पेशल में इसके लिए 78 सीट आरक्षित की गई थी, लेकिन सिर्फ दो दंपतियों ने ही टिकट खरीदा। अधिकारियों ने बताया कि सिर्फ विवाहित जोड़ों को ही इसमें यात्रा की इजाजत थी। विशेष ट्रेन में उनके लिए विशेष इंतजाम किए गए थे। इनमें स्नान के लिए विशेष लघु कक्ष और पैरों की मसाज की व्यवस्था शामिल थी। आईआरसीटीसी ने बच्चों के लिए भी विशेष व्यवस्था की थी।

ट्रेन में चोरी होने पर चलती ट्रेन से करवाई जा सकेगी एफआईआर

यह ट्रेन भारतीय रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म के प्रचार का हिस्सा थी और यह 14 अक्टूबर को सफदरजंग स्टेशन से रवाना होकर राजस्थान में जैसलमेर किला, पटवन की हवेली, गड़ीसर झील, मेहरानगढ़ किला, जसवंत थड़ा, अम्बेर किला और सिटी पैलेस जैसे ऐतिहासिक स्थलों का भ्रमण कराती। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘सिर्फ दो दंपति ने इसकी बुकिंग की थी, इसलिए अच्छा है कि इसे रद्द किया जाए। हम बिना यात्री के ट्रेन नहीं चला सकते।’ अधिकारियों ने बताया कि इसके पीछे अधिक किराया वजह हो सकती है। प्रति दंपति इसका किराया एसी वन में 1,02,960 रुपये और एसी टू टीयर में 90,090 रुपये था। उन्होंने बताया कि दोनों दंपतियों के पैसे वापस कर दिए जाएंगे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.