कश्मीर में अलगाववादियों की हड़ताल के कारण जनजीवन प्रभावित

Samachar Jagat | Wednesday, 23 Nov 2016 02:20:53 PM
Kashmir separatists strike affected life

श्रीनगर। कश्मीर घाटी में अलगाववादी समर्थित हड़ताल की वजह से बुधवार को भी सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ, हालंाकि अंतरराज्यीय वाहनों को सडक़ों पर चलते देखा गया। पूरी घाटी में ज्यादातर दुकानें, फ्यूल स्टेशन और अन्य कारोबारी प्रतिष्ठान बंद रहे जबकि अधिकांश इलाकों में सार्वजनिक वाहन सडक़ों पर नहीं उतरे।

शहर के सिविल लाइन क्षेत्र और बाहरी इलाकों में कुछ कैब और मिनी बसों का संचालन हुआ। इन इलाकों में कुछ दुकानें भी खुलीं।घाटी के अधिकतर जिला मुख्यालयों से बंद की खबरें आई। अधिकारियों ने बताया कि श्रीनगर और घाटी के अन्य जिलों के बीच कुछ अंतरराज्यीय कैबों का संचालन हुआ।

लाल चौक के नजदीक टीआरसी चौक-बटमालू एक्सिस पर कुछ रेहड़ी-पटरीवालों ने दुकानें लगाई। गत सप्ताहांत को छोडक़र कश्मीर में बीते 138 दिनों से हड़ताल चल रही है। अलगाववादियों ने शाम चार बजे के बाद से बंद में 15 घंटे की छूट देने की घोषणा की है। घाटी में जारी अशांति के कारण दो पुलिकर्मियों समेत अब तक 86 लोगों की मौत हो चुकी है और कई हजार लोग घायल हैं। झड़पों में लगभग 5,000 पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। भाषा
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.