हिमपात की वजह से जमी कई फुट ऊंची बर्फ, कश्मीर से लद्दाख को जोड़ने वाले राजमार्ग बंद

Samachar Jagat | Tuesday, 06 Nov 2018 11:18:39 AM
Kashmir snowfall

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में हिमपात होने से कश्मीर घाटी से लद्दाख जाने वाला मार्ग, विशेष रुप से सोनमर्ग, जोजिला दर्रा और मीनमार्ग के बीच कई फुट ऊंची बर्फ जमा होने की वजह से राजमार्ग मंगलवार को लगातार छठे दिन भी बाधित रहा।

यातायात पुलिस के एक अधिकारी ने यहां बताया कि मध्य कश्मीर में घुमरी-सोनमर्ग सड़क को हिमपात और फिसलन की वजह से अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि कश्मीर से लद्दाख को जोड़ने वाली एक मात्र सड़क पर कई फुट बर्फ जमा होने की वजह से राजमार्ग पर यातायात को स्थगित कर दिया है।

आमिर खान का कहना, फिल्म ठग्स ऑफ हिन्दुस्तान को हर आय वर्ग के लोग देखें

अधिकारी ने बताया कि सड़क सीमा संगठन(बीआरओ) ने आधुनिक मशीनों से राजमार्ग से बर्फ हटाने का काम शुरू कर दिया गया है। मार्ग की सफाई में श्रमिकों को भी लगाया गया है। बर्फ हटाने में और समय लगेगा और मौसम और सड़क की स्थिति में सुधार के बाद ही यातायात बहाल किया जाएगा।

लद्दाख जाने वाले, मुख्य रूप जरुरी चीजें ले जाने वाले ट्रक और तेल के टैंकर गंदेरबल जिले के सोनमर्ग में गुरुवार से ही फंसे हुए हैं। इसी तरह, कश्मीर जाने वाले खाली ट्रक एवं तेल टैंकर जोजिला दर्रे की दूसरी तरफ द्रास, करगिल एवं मीनमार्ग सहित कई जगहों पर फंसे हुए हैं।

उन्होंने कहा कि भूस्खलन होने की कोई चेतावनी नहीं है और जब तक बीआरओ और विभिन्न जगहों पर तैनात यातायात पुलिस अधिकारियों से हरी झंडी नहीं मिल जाती तब तक राजमार्ग पर किसी भी वाहन को जाने की अनुमति नहीं मिलेगी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.