केजरीवाल ने यमुना की सफाई पर कहा, समय लगेगा लेकिन हम सफल होंगे

Samachar Jagat | Friday, 14 Sep 2018 02:42:14 PM
Kejriwal said on cleaning the Yamuna, it will take time but we will be successful

नयी दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री  अरविन्द केजरीवाल ने गुरूवार को विश्वास जताया कि उनकी सरकार यमुना नदी को साफ करने में सफल होगी, यद्यपि इसमें समय लगेगा। केजरीवाल वर्तमान समय में दक्षिण कोरिया की यात्रा पर हैं। उन्होंने यह बात एक ट्वीट के जवाब में कही जिसमें भारत में शहरी कायाकल्प परियोजनाओं और यमुना रिवर फ्रंट विकास की योजना के अवरूद्ध होने को लेकर सवाल किया गया था।

केजरीवाल ने यमुना नदी को साफ नहीं करने और रिवर फ्रंट विकास परियोजना को लागू करने में विफलता के लिए पूर्ववर्ती सरकारों को भी जिम्मेदार ठहराया। 

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘क्योंकि तब आप सरकार नहीं थी। अब यह होगा। चूंकि आप सरकार के कार्यकाल के दौरान अन्य क्षेत्रों में ठोस सुधार हुए हैं, हम नालों और यमुना को साफ करने में कड़ी मेहनत करेंगे। इसमें समय लगेगा। कोरियाई लोगों ने यह 27 महीने में किया। यद्यपि मुझे भरोसा है कि हम सफल होंगे।

केजरीवाल ने दक्षिण कोरिया की राजधानी सोल की यात्रा के दौरान चियांगयेशियोन नदी का दौरा किया जिसे एक प्रदूषित जलस्रोत से एक लोकप्रिय पर्यटक स्थल में तब्दील कर दिया गया।
एजेंसी
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.