केजरीवाल ने दिल्ली और पुडुचेरी के लिए पूर्ण राज्य का दर्ज़ा मांगा

Samachar Jagat | Monday, 18 Feb 2019 04:50:41 PM
Kejriwal sought full state rating for Delhi and Puducherry

चेन्नई। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी और पुडुचेरी, दोनों के लिए पूर्ण राज्य का दर्ज़ा देने की मांग करते हुए कहा कि इन दोनों केंद्र शासित राज्यों के लोगों के साथ भेदभाव नहीं होना चाहिए। केजरीवाल यहां मुख्यमंत्री वी नारायणसामी के प्रति एकजुटता दिखाने आए हैं।

नारायणसामी का उपराज्यपाल किरण बेदी के साथ टकराव चल रहा है, जिस पर केजरीवाल ने आरोप लगाया है कि दोनों केंद्र शासित राज्यों में स्थिति एक समान है। नारायणसामी, उनके मंत्रिमंडल के सहयोगी और कांग्रेस एवं द्रमुक दोनों पार्टियों के विधायक केंद्र शासित सरकार की विभिन्न परियोजनाओं पर बेदी के नकारात्मक रुख के विरोध में पुडुचेरी में 13 फरवरी से राज निवास के बाहर धरने पर बैठे हैं।

आप प्रमुख केजरीवाल ने यहां हवाईअड्डे पर पत्रकारों को बताया कि पुडुचेरी की उपराज्यपाल विकास कार्यों में रुकावट डाल रही हैं और चुनी हुई सरकार के लिए समस्याएं खड़ी कर रही हैं। हमलोग भी दिल्ली में ठीक ऐसी ही समस्या का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली और पुडुचेरी दोनों जगह उपराज्यपाल की नियुक्ति भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने की है।

उन्होंने कहा कि मैं यहां पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी के प्रति एकजुटता दिखाने आया हूं। उन्होंने कहा कि हमलोग मांग करते हैं कि दिल्ली और पुडुचेरी दोनों को पूर्ण राज्य का दर्ज़ा दिया जाए। इन राज्यों के लोगों के साथ भेदभाव का कोई कारण नहीं है। यह पूछे जाने पर कि क्या आम आदमी पार्टी तमिलनाडु में चुनाव लड़ेगी या अन्य दलों को अपना समर्थन देगी, इस पर उन्होंने कहा कि इसका पता बाद में चलेगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.