कलकत्ता उच्च न्यायालय ने बीजेपी नेता मुकुल रॉय की ‘वाई-प्लस’ सुरक्षा को जारी रखने का निर्देश दिया

Samachar Jagat | Wednesday, 08 Aug 2018 09:50:05 AM
kolkata  High Court directs BJP leader Mukul Roy to continue 'Y-Plus' security

कोलकाता। कलकत्ता उच्च न्यायालय ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता मुकुल रॉय की‘वाई-प्लस’सुरक्षा को जारी रखने के निर्देश दिये हैं।
पूर्व रेलमंत्री एवं राज्यसभा सदस्य रॉय भाजपा में शामिल होने से पहले तृणमूल कांग्रेस में थे।

मुख्य न्यायाधीश जे भट्टाचार्य और न्यायमूर्ति ए. बनर्जी की पीठ ने रॉय की जान को खतरे की आशंका के मद्देनजर सुरक्षा की आवश्यकता संबंधी केन्द्र की रिपोर्ट पर गौर करते हुए दिशा निर्देश जारी किया।

सॉल्ट लेक क्षेत्र के तृणमूल कांग्रेस के पार्षद देबराज चक्रवर्ती ने उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर कर कहा कि रॉय अब एक सामान्य नागरिक हैं और वह‘वाई-प्लस’सुरक्षा के हकदार नहीं हैं। 

चक्रवर्ती ने कहा कि रॉय के भाजपा में शामिल होने के बाद केंद्र से उन्हें‘वाई-प्लस’सुरक्षा के तहत 12 केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों की सुरक्षा दी गयी है। उच्च न्यायालय ने केंद्र से इस मामले में रिपोर्ट मांगी, जिसके जवाब में अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल कौशिक चंदा ने न्यायालय के समक्ष शुक्रवार को एक रिपोर्ट पेश की। रिपोर्ट पर गौर करने के बाद खंडपीठ ने इस संबंध में दायर याचिका को खारिज कर दिया। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.