कोविंद बोले, भारत की 21 वीं सदी में महत्वपूर्ण भूमिका होगी 

Samachar Jagat | Friday, 07 Sep 2018 04:15:52 PM
Kovind Bole, India will play an important role in  21st Century

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

प्राग। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने कहा है कि 21वीं सदी में भारत की काफी महत्वपूर्ण भूमिका होगी। कोविंद ने चेक गणराज्य की राजधानी प्राग में गुरुवार शाम भारतीय समुदाय को सम्बोधित करते हुए कहा कि आप जहां भी रह रहे हैं आपको इस भूमिका को महसूस करेंगे।

सनी देओल और बॉबी देओल को पिता धर्मेन्द्र ने विरासत में दी ये अनमोल चीज, जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

आप उभरते भारत का प्रभाव महसूस करेंगे। कोविंद यूरोपीय दौरे के अपने अंतिम पड़ाव पर प्राग पहुंचे हैं। वे भारत के पांचवे राष्ट्रपति हैं जो चेक गणराज्य की यात्रा पर आए हैं। उनसे पहले पूर्व राष्ट्रपति शंकर दयाल शर्मा ने 1996 में यहां का दौरा किया था।

सलमान खान से शादी करने के लिए मुंबई पहुंची लड़की, घर के बाहर जाकर किया ऐसा!

उन्होंने ट्विटर पर कहा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस प्राग आए थे और उन्होंने कुछ समय यहां बिताया था। मातृभूमि की आजादी के लिए उन्होंने यहां 1934 में भारत- चेक संघ की स्थापना की थी। राष्ट्रपति ने कहा कि थॉमस बाटा ने यहां जूता कंपनी स्थापित की थी जो दुनिया के अनेक देशों तक फैली।

दक्षिणपंथी संगठनों ने सलमान की 'लवरात्रि’ पर हिंदू उत्सव के नाम को विकृत करने का लगाया आरोप, सलमान ने दिया ये जवाब

बाटा भारतीय जनमानस में ऐसी रची-बसी है कि वे इसे अपनी ही कंपनी समझते हैं। भारत-चेक सिनोफोनीटा के संचालक कोलकाता में जन्मे देवाशीष चौधरी ने भारतीय समुदाय की ओर से राष्ट्रपति के सम्मान में आयोजित कार्यक्रम में विशेष संगीत पेश किए।

ट्रेजडी किंग दिलीप कुमार की तबीयत में सुधार, जल्द मिल सकती है अस्पताल से छुट्टी

चेक के संगीतकारों ने इस मौके पर भारतीय राष्ट्र गान की धुन बजाई। कार्यक्रम में किशोर कुमार के गाये हिन्दी फिल्मी गीत पल पल दिल के पास तुम रहती हो'’को भी प्रस्तुत किया गया।

मीशा के अलावा इस बेबी बॉय के माता-पिता भी है शाहिद-मीरा, घर आया नन्हा मेहमान

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.