कुमारस्वामी ने जारी की ऑडियो क्लिप, भाजपा पर लगाया सरकार गिराने की कोशिश का आरोप

Samachar Jagat | Friday, 08 Feb 2019 04:09:23 PM
kumar swami Released audio clip

बेंगलुरू। कर्नाटक का बजट पेश करने से कुछ घंटे पहले मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने शुक्रवार को एक ऑडियो क्लिप जारी की जिसमें प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष बी एस येदियुरप्पा राज्य की गठबंधन सरकार को अस्थिर करने के मकसद से जनता दल सेक्यूलर (जेडीएस) के एक विधायक को अपने पाले में करने के लिए कथित बातचीत कर रहे हैं। येदियुरप्पा ने ऑडियो क्लिप को फर्जी करार देते हुए इसे मनगढंत कहानी करार दिया है।

इस बीच, विधानसभा के बजट सत्र की शुरुआत से ठीक पहले यहां कांग्रेस विधायक दल की बैठक के बाद पार्टी ने व्हिप जारी करने और दल-बदल निरोधक कानून के तहत चार बागी विधायकों के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने का फैसला किया। पत्रकारों से बातचीत में कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्धारमैया ने कहा कि वह विधानसभा के स्पीकर रमेश कुमार से मुलाकात करेंगे और उनसे अनुरोध करेंगे कि वह रमेश जरकीहोली, उमेश जाधव, महेश कुमथली और बी नागेंद्र के खिलाफ कार्रवाई करें।

उन्होंने कहा कि इन चारों एवं जे एन गणेश को छोड़कर बाकी सभी कांग्रेस विधायकों ने पार्टी विधायक दल की बैठक में शिरकत की। सिद्धारमैया ने कहा कि रोशन बेग और बी सी पाटिल नाम के दो विधायकों ने भी कांग्रेस विधायक दल की बैठक में हिस्सा नहीं लिया, लेकिन उन्होंने इसके लिए पूर्व अनुमति ले ली थी। हाल में एक रिजॉर्ट में अपने एक साथी विधायक के साथ हुई कथित झड़प के बाद गणेश को फरार घोषित कर दिया गया है।

सिद्धारमैया ने कहा कि चार विधायकों ने उन्हें पत्र भेजकर कहा था कि वे विधानसभा के पूरे बजट सत्र में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। इस बीच, मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने भाजपा द्बारा सरकार गिराने की कोशिश किए जाने के अपने दावे को पुख्ता बताने के लिए प्रेस कांफ्रेंस कर एक ऑडियो क्लिप जारी कर दी। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की इजाजत से यह कोशिश की जा रही है। कुमारस्वामी ने कहा कि प्रधानमंत्री की जानकारी के बिना, ऐसा करना संभव है क्या?

मुख्यमंत्री ने मोदी को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि वह इस मुद्दे पर खुद को बेदाग साबित करें। उन्होंने कहा कि यह सब मोदी और शाह करा रहे हैं। कुमारस्वामी ने कहा कि वह इस ऑडियो क्लिप को प्रधानमंत्री मोदी के पास भेजेंगे, जो दावा करते हैं कि वह इस देश के एकमात्र रक्षक हैं। उन्होंने कहा कि आप (मोदी) अपना असली चेहरा सामने लाएं। मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि दो ऑडियो क्लिप ऐसी हैं जिनमें येदियुरप्पा और जेडीएस विधायक नागनगौड़ा के बेटे शरण गौड़ा के बीच टेलीफोन पर हुई बातचीत रिकॉर्ड है।

येदियुरप्पा पर आरोप है कि वह धन का लालच देकर नागनगौड़ा को अपने पाले में करने की कोशिश कर रहे थे। 
कुमारस्वामी के साथ मौजूद शरण ने बताया कि येदियुरप्पा ने किस तरह उसके पिता को लालच देने के लिए फोन पर उससे संपर्क साधा और देवदुर्गा में उसे मिलने को कहा।

प्रेस कांफ्रेंस में एक अस्पष्ट क्लिप का एक ही हिस्सा सुनाया गया। क्लिप में एक पुरुष की आवाज सुनाई दे रही है जो धन और मंत्री पद की पेशकश कर रहा है। वह शरण गौड़ा को आश्वस्त कर रहा है कि यदि दल-बदल निरोधक कानून के तहत घेरा गया तो स्पीकर और न्यायाधीशों को संभाल लिया जाएगा।

पलटवार करते हुए येदियुरप्पा ने ऑडियो क्लिप को फर्जी करार दिया और कहा कि मनगढ़ंत कहानी सुनाई गई है। उन्होंने कहा कि नागनगौड़ा को लालच देने के लिए उन्होंने किसी से मुलाकात नहीं की है। येदियुरप्पा ने कहा कि वह मंदिर में दर्शन के लिए देवदुर्गा गए थे और फिर शहर लौट आए थे। उन्होंने कहा कि कुमारस्वामी ड्रामा कर रहे हैं और अपनी नाकामियां छुपाने की कोशिश कर रहे हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.