कुमारस्वामी का दिल्ली दौरा रद्द, इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन के मुद्दे पर विपक्षी दलों की बैठक में लेना था हिस्सा

Samachar Jagat | Tuesday, 21 May 2019 12:37:00 PM
 Kumaraswamy Delhi visit canceled

बेंगलुरू। कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने मंगलवार को पहले से निर्धारित दिल्ली का अपना दौरा रद्द कर दिया है जहां उन्हें इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन के मुद्दे पर विपक्षी दलों की बैठक में हिस्सा लेना था। मुख्यमंत्री कार्यालय ने इसकी जानकारी दी। मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) बिना कारण बताए ने कहा कि मुख्यमंत्री का दिल्ली का प्रस्तावित दौरा आज रद्द हो गया है।

इससे पहले मीडिया को जारी किये गए मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के अनुसार कुमारस्वामी को विशेष विमान से 11 बजे दिल्ली के लिए रवाना होना था और आज शाम को वापस आने से पहले उन्हें विपक्षी दलों की बैठक में हिस्सा लेना था। जद (एस) सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री को दिल्ली में ईवीएम के मुद्दे पर विपक्षी दलों की बैठक में शिरकत करना था।

देश में 19 मई को संपन्न लोकसभा चुनाव के लिए 23 मई को होने वाली मतगणना से पहले विपक्षी दल निर्वाचन आयोग से मुलाकात कर ईवीएम और वीवीपैट मशीन के आंकड़ों का मिलान कराने की मांग करेंगे। विपक्षी दलों ने मतगणना के दौरान किसी भी मतदान केंद्र पर विसंगति पाये जाने की स्थिति में देश भर में सभी विधानसभा क्षेत्रों में ईवीएम के आंकड़ों के साथ वीवीपैट मशीन की पर्ची से मिलान किये जाने की मांग की थी।

इस संबंध में अदालत ने मतगणना के दौरान पूरे देश में प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के पांच मतदान केंद्रों के ईवीएम आंकड़ों का मिलान वीवीपैट की पर्ची से करने के लिए निर्वाचन आयोग को कहा था, जिससे चुनाव परिणाम आने में देरी हो सकती है। इससे पहले कुमारस्वामी ने मंगलवार को ईवीएम के साथ छेड़छाड़ की आशंका जतायी थी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.