रालोसपा ने राजग से नाता तोड़ा, कुशवाहा का इस्तीफा

Samachar Jagat | Monday, 10 Dec 2018 05:37:40 PM
Kushwaha resigns

नई दिल्ली। आगामी आम चुनाव के लिए बिहार में सीटों के बंटवारे के फॉर्मूले से नाराज होकर राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी (रालोसपा) के प्रमुख उपेन्द्र कुशवाहा ने सोमवार को केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) से नाता तोड़ लिया।

उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार सामाजिक न्याय का एजेंडा छोड़कर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) का एजेंडा लागू कर रही है। 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों के कल नतीजे आने की पूर्व संध्या पर कुशवाहा के इस्तीफे से राजग को गहरा झटका लगा है।

सीटों के बंटवारों को लेकर पिछले कुछ महीनों से वह काफी नाराज चल रहे थे। उनके बयानों से उनके राजग छोड़ने के संकेत पहले से ही मिल रहे थे। कुशवाहा ने यहां अपने आवास पर एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि उन्होंने प्रधानमंत्री को अपना इस्तीफा आज सौंप दिया।

उन्होंने कहा कि सामाजिक न्याय के एजेंडे पर काम करने के राजग के वायदे के कारण रालोसपा गठबंधन में शामिल हुई थी, लेकिन मुझे ऐसा लगा कि मोदी सरकार अपने सामाजिक न्याय के रास्ते से भटक गई है और वह संघ के एजेंडे पर पूरी तरह चलने लगी है।

कुशवाहा के राजग से हटने का कांग्रेस ने किया स्वागत
केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री और लोक समता पार्टी के प्रमुख उपेंद्र सिंह कुशवाहा के राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) से अलग होने के फैसले का कांग्रेस ने आज स्वागत किया और इसके लिए उन्हें मुबारकबाद दी।

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट किया 'किसानों, युवाओं, महिलाओं तथा बिहार की जनता की भाजपा और नीतीश कुमार द्बारा अनदेखी और गरीबों के उत्पीड़न से व्यथित उपेंद्र कुशवाहा ने भी मोदी को खारिज कर राजग से बाहर जाने का निर्णय लिया।

सत्ता को सच बताने के लिए कुशवाहा को मुबारकबाद! आइये, एक नव भारत का निर्माण करें। बिहार में सीटों के बँटवारे को लेकर नाराज चल रहे कुशवाहा ने 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणाम आने से एक दिन पहले केंद्र की गठबंधन सरकार से बाहर होकर राजग को करारा झटका दिया है। कुशवाहा ने केंद्रीय मंत्रिमंडल के साथ ही राजग से भी इस्तीफा दे दिया है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.